Move to Jagran APP

UP board exam 2020: बड़ी दाढ़ी पर परीक्षा से वंचित करने का आरोप Aligarh News

ग्राम फजलपुर थाना अतरौली निवासी मुवीन अख्तर ने श्री चोब सिंह इंटर कॉलेज बिजौली की प्रधानाचार्य ममता सिंह पर उनको परीक्षा से रोकने का आरोप लगाया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 12:16 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 12:16 PM (IST)
UP board exam 2020: बड़ी दाढ़ी पर परीक्षा से वंचित करने का आरोप Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: ग्राम फजलपुर थाना अतरौली निवासी मुवीन अख्तर ने श्री चोब सिंह इंटर कॉलेज बिजौली की प्रधानाचार्य ममता सिंह पर उनको परीक्षा से रोकने का आरोप लगाया है। इस संबंध में मामला दर्ज कराने के लिए उन्होंने थाना पालीमुकीमपुर पुलिस को तहरीर दी है। जेडी जितेंद्र कुमार मलिक का कहना है कि किन कारणों से ये आरोप लगाए जा रहे हैं? डीआइओएस को बोलकर हर बिंदु पर जांच कराई जाएगी। दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।

loksabha election banner

कुर्ता-पायजामा पहनने का लगाया आरोप

मुवीन ने आरोप लगाया है कि  उनकी बढ़ी हुई दाढ़ी व कुर्ता-पायजामा पहनने का हवाला देते हुए परीक्षा केंद्र में घुसने से रोक दिया गया। जबकि वह इससे पहले हुई ङ्क्षहदी की परीक्षा में शामिल हो चुके हैं। परीक्षा देने की अनुमति मांगने पर धमकी भी दी गई कि ज्यादा परेशान करोगे तो जेल भिजवा देंगे।

उम्र को लेकर की थी पूछताछ

प्रधानाचार्य ने बेबुनियाद करार दिया। कहा कि, ये पहले दिन परीक्षा में शामिल हुए थे, तब जेडी दफ्तर के सचलदल ने इनकी बढ़ी उम्र को लेकर इनसे पूछताछ की थी। वे दोबारा परीक्षा देने वाले फर्जी छात्र की श्रेणी में आए थे। मगर अपने मूल प्रपत्र दिखाने आदि की बात कहने पर उनको उस दिन मोहलत दी गई थी। शनिवार को तो वे निरीक्षण में मुख्य गेट पर गई ही नहीं थीं। बाहर ऐसा कोई प्रकरण हुआ उनके संज्ञान में नहीं है। डीआइओएस डॉ. धर्मेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि शिकायत उनके संज्ञान में आई तो उन्होंने कॉलेज के पर्यवेक्षक से इसकी जानकारी की तो ऐसे हंगामे की जानकारी नहीं हुई है। अब ये शिकायत आई है तो इसकी जांच कराई जाएगी। पता कराया जाएगा कि मुवीन परीक्षा देने के पात्र हैं या नहीं?

दोषी के खिलाफ होगी कार्रवाई

जेडी जितेंद्र कुमार मलिक का कहना है कि किन कारणों से ये आरोप लगाए जा रहे हैं? क्या मामला है? डीआइओएस को बोलकर हर बिंदु पर जांच कराई जाएगी। दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.