Move to Jagran APP

Carelessness will outweigh : खतरे से बन रहे अंजान, रोडवेज बसों में बिना मास्क कर रहे सफर Aligarh news

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों के बाद भी रोडवेज प्रशासन बस में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा में लापरवाही बरत रहा है। बसों में बिना मास्क व सैनिटाइज किए ही यात्री सफर कर रहे हैं और ऐसे यात्रियों को रोका-टोका नहीं जा रहा है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 07:33 AM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 08:28 AM (IST)
Carelessness will outweigh : खतरे से बन रहे अंजान, रोडवेज बसों में बिना मास्क कर रहे सफर Aligarh news
बसों में बिना मास्क व सैनिटाइज किए ही यात्री सफर कर रहे हैं।

अलीगढ़, जेएनएन : कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों के बाद भी रोडवेज प्रशासन बस में सफर करने वाले यात्रियों की सुरक्षा में लापरवाही बरत रहा है। बसों में बिना मास्क व सैनिटाइज किए ही यात्री सफर कर रहे हैं और ऐसे यात्रियों को रोका-टोका नहीं जा रहा है। इतना नहीं बस के चालक-परिचालक भी कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। 

loksabha election banner

बस स्टैंड पर नहीं जांच के इंतजाम  

शहर के गांधीपार्क व सारसौल सेटेलाइट बस स्टैंड पर सफर के लिए बसों में सवार होने वाले यात्रियों को सैनिटाइज व थर्मल स्क्रीनिंग की कोई व्यवस्था नहीं हैं। हालांकि लॉकडाउन के बाद बसों के संचालन के समय इस पर सख्ती बरती गई थी और बिना चेकिंग किसी भी यात्री को बस में सवार होेने की अनुमति नहीं थी। लेकिन अब यहां चेकिंग स्टाफ तक तैनात नहीं है जो यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग व जांच कर सके । 

बार्डर पर हो रही चेेकिंग, फिर भी टूट रहे नियम  

दीपावली के बाद दिल्ली में कोरोना का संक्रमण बढ़ जाने से उत्तर प्रदेश में भी खतरा बढ़ गया है। इसको लेकर प्रदेश सरकार ने मुस्तैदी दिखाते हुए सर्तकता बरतते हुए कड़ाई बरतना शुरू कर दिया है और दिल्ली, नोयडा से आने वाले वाहनों व रोडवेज बसों की जिले की सीमा टप्पल व गभाना पर स्वास्थ्य विभाग प्रशासनिक टीम के साथ थर्मल स्क्रीनिंग व रेंडम चेकिंग कर रहा है। इसके बाद भी यात्री लापरवाही की सारी हदें पार कर रहे हैं और बिना मास्क व रूमाल बांधें ही यात्रा कर रहे हैं। बस का स्टाफ भी ऐसे लोगों को मास्क लगाने को नहीं कहता। पिछले दिनों गभाना व टप्पल बार्डर पर एक-एक कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं जिन्हें वापस दिल्ली भेजा जा चुका है। इसके बाद भी रोडवेज बसों में यात्रा करने वाले एक-दो को छोड़कर अधिकांश मुसाफिर बिना मास्क लगाए ही यात्रा कर रहे हैं, लेकिन कोई रोक-टोक नहीं की जा रही है। इन बसों में सीट पर बैठने व भारी भीड़ के चलते शारीरिक दूरी के नियमों का भी पालन नहीं हो रहा है। 

बिना मास्क यात्रा की अनुमति नहीं

रोडवेज ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए बसों के चालक व परिचालकों को साफ निर्देश दे रखें है कि वे बिना मास्क पहने व सैनिटाइज कराए किसी भी यात्री को बस में न चढ़ने दें। खुद भी मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें। बस चेकिंग में यदि बस स्टाफ व कोई भी यात्री बिना मास्क मिला तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी वसूला जाएगा। लेकिन इसके बाद भी कोविड-19 को लेकर लगातार लापरवाही बरती जा रही है। 

इनका कहना है

यात्रियों को बस में बैठने से पहले मास्क पहनने के लिए कहा जाता है, लेकिन उन पर दबाव नहीं बनाया जा सकता है। बस स्टाफ को निर्देशित किया गया है कि वह खुद मास्क का प्रयोग करें और  बिना मास्क लगाए आए  यात्रियों को भी मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें। 

- मोहम्मद परवेज, क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज, अलीगढ़ परिक्षेत्र 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.