Move to Jagran APP

एक घंटे के अंतराल में दो हत्याओं से दहला खैर

अलीगढ़: थाना खैर क्षेत्र में एक घंटे के अंतराल में हुई दो हत्याओं ने इलाके को दहला कर

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Apr 2018 12:30 PM (IST)Updated: Fri, 13 Apr 2018 12:30 PM (IST)
एक घंटे के अंतराल में दो हत्याओं से दहला खैर
एक घंटे के अंतराल में दो हत्याओं से दहला खैर

अलीगढ़: थाना खैर क्षेत्र में एक घंटे के अंतराल में हुई दो हत्याओं ने इलाके को दहला कर रख दिया। पुलिस दोनों घटनाओं में हत्या के कारणों की जानकारी में जुट गई है।

loksabha election banner

पहली घटना शाम करीब सात बजे इलाके के सत्तू की नगलिया में हुई। जहां टेंपो चालक दिगंबर की उसके चचेरी बहन के पति बंटी ने तमंचे से गोली मारकर हत्या कर डाली। सूचना पर खैर पुलिस गांव पहुंची ही थी कि तभी रात आठ बजे उसे कस्बा खैर में ताबड़तोड़ फाय¨रग में कारोबारी विजय गंगल की मौत की खबर ने हड़कंप मचा दिया। कारोबारी बसपा नेता व पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ के बेहद करीबी व पार्टनर भी थे। वारदात के समय पूर्व विधायक गौड़ भी आफिस में बैठे हुए थे। उधर, शाम ढलते ही हुई इस दुस्साहसिक वारदात ने व्यापारियों में आक्रोश पैदा कर दिया और वे बड़ी संख्या में खैर कोतवाली पहुंच गए। सूचना पर जिला मुख्यालय से एसएसपी राजेश पांडेय, एसपी देहात डॉ. यशवीर सिंह के अलावा फोरेंसिक टीम भी जा पहुंची।

हमलावरों के निशाने पर थे कारोबारी : कारोबारी विजय गंगल ही हमलावरों के निशाने पर थे। संभावना जताई जा रही है कि हमलावरों की जानकारी थी कि वे रात आठ बजे के बाद ही आफिस व दुकान बंद कर घर के लिए निकलते थे। तय समय पर हमलावर इसी फिराक में मौजूद रहे और जैसे ही कारोबारी लघुशंका के लिए आफिस से बाहर निकले तभी उन पर ताबड़तोड़ हमला बोलकर कई राउंड गोलियां बरसा दीं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पल भर को तो समझ ही नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है। जिस वक्त वारदात हुई उस वक्त पास ही गोदाम पर ट्रक से माल उतर रहा था। जिस वक्त हमलावर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा रहे थे ठीक उसी वक्त पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ भी मौजूद थे। जैसे ही उन्होंने गोलियों की आवाज सुनीं तो किसी अनहोनी की आशंका में उन्होंने आफिस के शटर को गिरा लिया। जब हमलावर फरार हुए तब उन्होंने शटर खोला और फिर अन्य लोगों की मदद से पहले बाइक से फिर कार में बिठाकर कारोबारी को मेडिकल ले गए।

कारोबारी व खैर इंटर कॉलेज के प्रबंधक रहे विजय गंगल की हुई हत्या के पीछे के कारणों की जानकारी करने में पुलिस जुटी हुई है। हत्या के पीछे कॉलेज की मैनेजमेंट कमेटी में चले आ रहे विवाद पर भी जांच की जा रही है। वहीं, कॉलेज के पास पोखर में दुकान व मकान बनाने के विवाद के अलावा हाल में ही ब्लॉक कॉलोनी के पास बन रहे नाले के निर्माण को रुकवाने के विवाद को जोड़कर देखा जा रहा है। व्यापारिक प्रतिद्वंद्वता के बिंदु पर भी पुलिस अभी जांच की बात कर रही है। एसपी देहात डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि मामले में देर रात तहरीर नहीं मिली है। हमलावर कौन थे इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.