Move to Jagran APP

जेएनयू छात्रा से छेड़छाड़ करने वाला टीटीई निलंबित, अलीगढ़ में दर्ज है मुकदमा

प्रयागराज से नई दिल्ली जा रही जेएनयू की छात्रा से प्रयागराज एक्सप्रेस में छेड़छाड़ करने वाले टीटीई (ट्रेन टिकट एक्जामिनर) संतोष कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

By Edited By: Published: Tue, 23 Apr 2019 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2019 10:22 AM (IST)
जेएनयू छात्रा से छेड़छाड़ करने वाला टीटीई निलंबित, अलीगढ़ में दर्ज है मुकदमा

अलीगढ़ (जेएनयू)। प्रयागराज से नई दिल्ली जा रही जेएनयू की छात्रा से प्रयागराज एक्सप्रेस में छेड़छाड़ करने वाले टीटीई (ट्रेन टिकट एक्जामिनर)  संतोष कुमार को निलंबित कर दिया गया है। मामले की विवेचना अब अलीगढ़ की बजाए इटावा जीआरपी करेगी।

loksabha election banner

सीट दिलाने के बहाने की छेड़छाड़
घटना 20 अप्रैल की है। छात्रा का आरोप है कि पूर्वा एक्सप्रेस के कानपुर स्टेशन के पास दुर्घटनाग्रस्त होने पर वह प्रयागराज एक्सप्रेस से दिल्ली रवाना हुई थी। टीटीई ने सीट दिलाने के बहाने उससे छेड़छाड़ की। इसकी जानकारी टॉयलेट में उसने अपने पिता (पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तैनात पुलिस अधिकारी) को दी। ट्रेन जब अलीगढ़ आई तो टीटीई कहीं छिप गया, जिसके खिलाफ जीआरपी में मुकदमा दर्ज कराया गया।

छात्रा को डांटा था, छेड़छाड़ नहीं की
आरोपित टीटीई ने सोमवार को डीआरएम कार्यालय में बयान दर्ज कराया कि ट्रेन में भीड़ ज्यादा होने पर उसने झल्लाकर छात्रा को डांटा था। छेड़छाड़ नहीं की। इलाहाबाद मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि आरोपित टीटीई को निलंबित कर दिया गया है।

विवेचना इटावा स्थानांतरित
मामले की रिपोर्ट अलीगढ़ जीआरपी ने डीआरएम कार्यालय भेज दी है। इंस्पेक्टर राजेश कुमार ने बताया कि घटनास्थल इटावा क्षेत्र का था। इसलिए मुकदमे को विवेचना के लिए इटावा स्थानांतरित कर दिया गया है।

वेटिंग का टिकट देने का दिलाया था भरोसा
टीटीई संतोष कुमार ने छात्रा को एस-वन कोच में बैठाकर वेटिंग का टिकट देने का भरोसा दिया। फिर रात में छात्रा से एस-टू कोच में सीट नंबर सात पर जाने को कह दिया। छात्रा ने टिकट के रुपये दिए तो टीटीई ने लेने से मना कर दिया। रात में एक व्यक्ति के जरिये टीटीई ने अपने बैग व चादर छात्रा के पास सीट पर भिजवा दिए। कुछ देर बाद छात्रा के पास बैठी युवती को अपनी सीट पर भेज दिया और खुद उसकी सीट पर छात्रा के पास बैठ गया। छात्रा से यह भी कहा कि वह उसके साथ ऐसे व्यवहार करे, जैसे दोनों परिचित हैं।

रेलवे अफसरों को किया ट्वीट
आरोप है कि तभी टीटीई ने छात्रा से छेड़छाड़ शुरू कर दी। छात्रा ने हिम्मत जुटाई और वॉश रूम के बहाने ट्रेन के टॉयलेट में जाकर इंस्पेक्टर पिता को जानकारी दी। फिर ट्वीट कर रेलवे अफसरों से शिकायत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.