Move to Jagran APP

सावन का पहला सोमवार आज, भोले की होगी जय-जयकार Aligarh news

सावन के पहले सोमवार को शिवालय हर-हर बम-बम के जयकारों से गूंज उठेंगे। मंदिरों में खास तैयारियां की गई हैं। भव्य श्रृंगार किया गया है। सुबह सिर्फ मंदिरों में शिव भक्त दर्शन करेंगे। किसी भी तरह का कार्यक्रम नहीं कर सकते हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 05:22 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 06:29 AM (IST)
सावन का पहला सोमवार आज, भोले की होगी जय-जयकार Aligarh news
आत से शिवालयों में गूजेंगे हर हर महादेव व बम-बम के जयकारे।

अलीगढ़, जेएनएन।  सावन के पहले सोमवार को शिवालय हर-हर, बम-बम के जयकारों से गूंज उठेंगे। मंदिरों में खास तैयारियां की गई हैं। भव्य श्रृंगार किया गया है। सुबह सिर्फ मंदिरों में शिव भक्त दर्शन करेंगे। किसी भी तरह का कार्यक्रम नहीं कर सकते हैं। शाम को रुद्राभिषेक और आरती होगी। कोरोना को देखते हुए मंदिर परिसर और उसके सामने लगने वाले मेले को भी मना कर दिया गया है। भक्तों की सुरक्षा को देखते हुए बैरीकेटिंग लगाई गई है। मास्क लगाकर ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा।

loksabha election banner

कोरोना गाइड लाइन का करना होगा पालन

यह दूसरी बार है जब कोरोना के चलते भक्तों को नियमों के तहत भोलेनाथ के दर्शन करने पड़ेंगे। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए मंदिरों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है। हालांकि, मंदिर प्रबंध समिति पूजन, भोग, प्रसाद और फूल बंगला आदि के कार्यक्रम करेगी। इसमें भक्तों का प्रवेश नहीं रहेगा। लोधा क्षेत्र स्थित श्री खेरेश्वरधाम मंदिर में भव्य तैयारी की गई है। मंदिर समिति के अध्यक्ष ठा. सत्यपाल सिंह ने कहा कि सावन के पहले सोमवार को देखते हुए सुबह तड़के पांच बजे से सेवादार पहुंच जाएंगे। 100 के करीब सेवादार लगाए गए हैं। मंदिर गेट से लेकर शिवलिंग तक वो तैनात रहेंगे। श्रद्धालुओं को एकत्र नहीं होने दिया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था भी तैनात रहेगी। ठा. सत्यपाल सिंह ने बताया कि प्रत्येक सोमवार को रुद्राभिषेक, रात को नौ बजे महाआरती आदि कार्यक्रम होंगे। मेला रद कर दिया गया है। अचलताल स्थित अचलेश्वरधाम मंदिर में भी भव्य तैयारी की गई है। यहां भी सुबह से शिवभक्त दर्शन को आने लगेंगे। हालांकि, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम रद कर दिए गए हैं। जयगंज स्थित मंगलेश्वर महादेव मंदिर में बाबा भोलेनाथ का भव्य श्रृंगार किया जाएगा। प्रत्येक सोमवार को रुद्राभिषेक और महाआरती होगी। प्रवक्ता अंकित वाष्र्णेय ने बताया कि कोरोना को देखते हुए विशेष व्यवस्था की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.