Move to Jagran APP

अलीगढ़ में इस बार देशी एलईडी झालर से रोशन होंगे घर

दीपावली पर रंग-बिरंगी एलईडी की देशी झालर से घर रोशन होंगे। बाजार में ये हर बजट में उपलब्ध हैैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 08:51 AM (IST)Updated: Mon, 21 Oct 2019 08:51 AM (IST)
अलीगढ़ में इस बार देशी एलईडी झालर से रोशन होंगे घर

अलीगढ़ (जेएनएन): दीपावली पर रंग-बिरंगी एलईडी की देशी झालर से घर रोशन होंगे। बाजार में ये हर बजट में उपलब्ध हैैं। बिजली के तार से तैयार अच्छी झालर सुरक्षित रखी जाए तो कई साल तक इस्तेमाल की जा सकती है। मामूभांजा बाजार में ये चुनिंदा दुकानों पर मिल रही हैं। बाजार में झालर की कई वैरायटी हैैं। 10 मीटर की झालर फुटकर बाजार में 100 रुपये में मिल रही है। निबाड़ पट्टी में यह 170 रुपये की है। मल्टीकलर झालर सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है। इसमें बिजली कम खर्च होती है, सुरक्षित भी है। जलालपुर से पत्नी के साथ शॉपिंग को आए अजय का कहना था कि चीन की झालर हर साल खरीदनी पड़ती थी, देशी झालर टिकाऊ है। वे मल्टीकलर झालर खरीदकर ले जा रहे हैं। 

loksabha election banner

स्वास्तिक हो गए एलईडी युक्त

दीपावली का बाजार सज चुका है। रविवार को खरीदारों की भीड़ उमड़ी। हर मन में आस्था और विश्वास वही है, लेकिन समय के साथ बाजार का स्वरूप बदल चुका है। मिट्टी के दीयों की जगह घर-घर कृत्रिम रोशनी की जगमगाहट है तो मोमबत्ती ने मोम के दीयों का रूप ले लिया है। सिंदूर व रंगोली से बनने वाले स्वास्तिक एलईडी युक्त हो गए हैं। 

सभी बाजारों में रौनक 

शहर में रेलवे रोड, रामघाट रोड, आगरा रोड, बड़ा बाजार, जीटी रोड नौरंगाबाद, मैरिस रोड, स्टेशन रोड आदि बाजारों में रौनक है। स्थायी दुकानों पर ही नहीं, अस्थायी दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़। बच्चों में पर्व की खुमारी अलग ही है। वो अभी से कपड़े व मिठाइयां खरीदने की जिद करते नजर आए। महिलाए घर की सजावट का सामान और रेडीमेड कपड़े  खरीदते देखी गईं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.