अलीगढ़, जेएनएन ।  मौसम का मिजाज मंगलवार को पल-पल बदला। सुबह सूरज ने तेवर दिखाए तो दोपहर में आसमान पर बादल घिर आए। शाम को ठंडी हवा ने मौसम को खुशनुमा बना दिया, फिर मानसून एक्सप्रेस ने जनपद में एंट्री ले ली। झमाझम बारिश के बाद ठंडी हवा से मौसम और भी खुशगवार हो गया। तापमान धड़ाम से नीचे आ गया, जो अधिकतम 32 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। बुधवार को भी सुबह मौसम खुशनुमा रहा। 

उमस ने छुड़ाए लोगों के पसीने

पिछले कई दिनों से वातावरण में छाई उमस ने लोगों के पसीने छुड़ा रखे थे। तेज धूप भी परेशानी कर रही थी। हालांकि, आसमान पर बादलों ने मंडराना शुरू कर दिया था। मंगलवार सुबह सूरज ने सुबह से ही तेवर दिखाने शुरू कर दिए, लेकिन ठंडी पछुवा से धूप में चुभन महसूस नहीं हुई। दोपहर में बादल और गहराने शुरू हो गए। शाम को तेज हवा के साथ आसमान बादलों से ढक गया। फिर भी बारिश भी शुरू हो गई। गर्मी के बीच लोगों ने बालकनी में खड़े होकर बारिश की ठंडी फुहारों का आनन्द लिया। बारिश के बाद उमस बिल्कुल खत्म हो गई। लोगों को गर्मी से राहत मिली। हालांकि, बारिश के बाद शहर में जलभराव से राहगीरों व वाहन चालकों को परेशानी भी हुई। विशेषज्ञों का कहना है कि बुधवार को भी मौसम में नरमी रहेगी। 

मौसम बिगड़ते ही गुल हुई कई इलाकों की बिजली

तेज हवा के साथ आई बारिश के चलते कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। बूंदाबांदी से गर्मी से तो राहत मिल गई, लेकिन पानी नहीं मिल सका। यही समय ट्यूबवेल चलाने का होता है। बिजली जाने से ट्यूबवेल न चल सके। सासनीगेट इलाके में 40 मिनट बिजली नहीं आयी। नाैरंगाबाद में भी घंटेभर बिजली गुल रही। स्वर्ण जयंती नगर, सुरेंद्र नगर, श्याम नगर, रामबाग, प्रतिभा कालोनी, ऊपरकोट आदि इलाकों में देरशाम तक बिजली आती-जाती रही। जवाहर नगर में 10:50 बजे बिजली आई।

Edited By: Anil Kushwaha