Move to Jagran APP

लखनऊ तक पहुंची अलीगढ़ के विद्युत इंजीनियरों की गूंज, चेयरमैन ने लिया संज्ञान

राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स के कर्मचारियों ने की शिकायत।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 11:08 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 11:08 PM (IST)
लखनऊ तक पहुंची अलीगढ़ के विद्युत इंजीनियरों की गूंज, चेयरमैन ने लिया संज्ञान

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स के धरना-प्रदर्शन की गूंज लखनऊ पहुंच गई। उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन के चेयरमैन ने मामले को संज्ञान में लिया है। वहीं, दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम, आगरा के एमडी ने भी सोमवार तक का समय दिया है। जूनियर इंजीनियर्स संगठन के कर्मचारियों ने कहा कि यदि उनके साथियों को न्याय नहीं मिलता है तो मंगलवार से कार्य बहिष्कार शुरू कर कर दिया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी वरिष्ठ अफसरों की होगी।

loksabha election banner

रामघाट-कल्याण मार्ग पर क्वार्सी चौराहे के निकट एक निजी अस्पताल पर बिजली विभाग ने 2.03 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा दिया गया था। इस मामले में प्रबंधन ने लापरवाही का आरोप लगाकर एसडीओ सतवीर सिंह और जूनियर इंजीनियर प्रशांत वाष्र्णेय को 27 नवंबर को निलंबित कर दिया था। इससे राज्य विद्युत परिषद जूनियर इंजीनियर्स से जुड़े एसडीओ और जूनियर इंजीनियर आक्रोशित हो उठे थे। उनका कहना था कि यह बड़ा मामला है। ऐसे में प्रबंधन ने अपना बचाव करते हुए छोटे कर्मचारियों को फंसा दिया, जिसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। संगठन के जनपद अध्यक्ष प्रवीन शाक्य ने बताया कि उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन, लखनऊ के चेयरमैन एम देवराज से शिकायत की गई है, उन्हें बताया गया है कि एसडीओ और जूनियर इंजीनियर को गलत फंसाया जा रहा है, जबकि इसमें इनका कोई दोष नहीं है। क्षेत्रीय अध्यक्ष अरविद कुमार निगम ने कहा कि न्याय के लिए हर दस्तक तक जाएंगे, साथियों के साथ गलत कार्रवाई कतई नहीं होने दी जाएगी। वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम, आगरा के एमडी ने सोमवार तक का समय दिया है, सभी साथी इंतजार कर रहे हैं। यदि एसडीओ और जूनियर इंजीनियर का निलंबन निरस्त नहीं होता है तो मंगलवार से कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया जाएगा। इस मौके पर भगवती प्रसाद, सुनील सिंह, अरविद कुमार, एपी सिंह, चंचल शर्मा, केशव माहेश्वरी, हेमंत कुमार, राहुल कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.