Move to Jagran APP

विद्यार्थी परिषद ने एएसपी के पुतले फूंके, प्रदेशभर में आंदोलन की दी चेतावनी

चाबी निकालो अभियान छेड़कर भाजपाई व ङ्क्षहदूवादी संगठनों के रडार पर आए सीओ द्वितीय का प्रभार देख रहे एएसपी नीरज जादौन को हटाने की मुहिम छिड़ गई है।

By Edited By: Published: Wed, 28 Nov 2018 08:00 AM (IST)Updated: Wed, 28 Nov 2018 08:48 AM (IST)
विद्यार्थी परिषद ने एएसपी के पुतले फूंके, प्रदेशभर में आंदोलन की दी चेतावनी

अलीगढ़ (जेएनएन)। 'चाबी निकालो अभियान' छेड़कर भाजपाई व ङ्क्षहदूवादी संगठनों के रडार पर आए सीओ द्वितीय का प्रभार देख रहे एएसपी नीरज जादौन को हटाने की मुहिम छिड़ गई है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की 12 इकाइयों ने एएसपी के न हटने तक आंदोलन चलाने का निर्णय लिया है। मंगलवार को जगह-जगह एएसपी के पुतले भी फूंके गए।

loksabha election banner

यह था मामला
अचल ताल स्थिति विद्यार्थी परिषद के कार्यालय में मंगलवार को आयोजित बैठक में प्रदेश मंत्री योगेंद्र वर्मा ने कहा कि प्रशासन की तानाशाही बर्दास्त नहीं की जाएगी। सोमवार को जिन पुलिसकर्मियों ने कार्यालय में तोडफ़ोड़ कर स्वामी विवेकानंद और भारत माता का चित्र फेंककर अपमानित किया, उन सभी के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। 24 घंटे में एएसपी को हटाकर अन्य पुलिसकर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होती तो प्रदेश के हर जिले में आंदोलन किया जाएगा। जिला संयोजक सीटू चौधरी ने बताया कि 12 इकाइयों ने एएसपी के पुतले फूंक कर प्रशासन को चेतावनी दी है। 24 घंटे में एएसपी नहीं हटे तो डीएम कार्यालय का घेराव किया जाएगा। डीएम ने ही कार्रवाई का भरोसा दिया था। बैठक में विभाग संयोजक नानक राजपूत, अंकित शर्मा, विशाल, देशराज, दर्शन चौहान आदि थे।

अनुशासित कार्यकर्ताओं पर दिखाई बर्बरता
विद्यार्थी परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. पुष्पेंद्र पचौरी  ने कहा कि परिषद एक अनुशासित संगठन है। इसके कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस बर्बरता से पेश आयी। अनुशासित ढंग से कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया था। किसी प्रकार की अप्रिय घटना नहीं होने दी। कुछ प्रशासनिक अधिकारी प्रदेश सरकार को बदमान करने पर तुले हुए हैं। पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि एएमयू से जुड़े प्रकरण में मुकदमे वापस ले लिए जाते हैं, मगर परिषद के कार्यकर्ताओं पर पुलिस ज्यादती कर रही है। ये स्वीकार नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.