अलीगढ़ [जेएनएन] : एएमयू में हुए बवाल के बाद शहर में देर रात तक अफवाहों का बाजार गरम रहा। शाम तक शहर का माहौल आम दिनों की तरह सामान्य था। देर शाम एएमयू सर्किल पर छात्रों व पुलिस के बीच हुए टकराव के बाद पथराव और फायरिंग की खबरें विभिन्न माध्यमों से लोगों तक पहुंचीं तो अनहोनी की आशंका में लोग घरों से बाजारों की ओर मुखातिब हो गए। शहर में शांति है, फिर भी लोगों में दहशत है। यही कारण रहा कि रात एक बजे तक कुछ प्रमुख बाजारों में रोजमर्रा की दुकानों पर भीड़ लगी रही। लोग सब्जी, दाल, चावल, आटे के साथ अन्य घरेलू वस्तुओं की खरीदारी करने में लग रहे। ऊपरकोट व देहलीगेट इलाके में लोगों ने देर रात तक खरीदारी की। सिविल लाइन इलाके में दोदपुर, मेडिकल रोड, रेलवे रोड, सेंटर प्वॉइंट, महावीरगंज, रसलगंज इलाकों में बाजार जल्द बंद हो गए। कुछ इलाकों में पुलिस ने भी सख्ती दिखाते हुए जल्द दुकानें बंद करा दीं। 

 

अफवाहों ने खूब छकाया 

देर रात तक शहर में तरह-तरह की अफवाहें तैरती रहीं। इसे लेकर लोग एक-दूसरे से सोशल मीडिया के साथ मोबाइल फोन पर हालातों की जानकारी लेते रहे। रात 11 बजे के बाद इंटरनेट सेवा बंद होने से अफवाहों पर कुछ विराम लग गया। 

शहर में नाकेबंदी, मिश्रित आबादी क्षेत्र में बढ़ी गश्त 

पुलिस ने अब्दुल्ला गल्र्स कॉलेज, दोदपुर, जमालपुर, अनूपशहर रोड, शमशाद मार्केट, कलक्ट्रेट गेट, लाल डिग्गी तिराहा पर बैरिकेडिंग कर आम लोगों के आवागमन पर देर रात रोक लगा दी। बिना पूछताछ व तस्दीक के किसी को आने-जाने की अनुमति नहीं दी जा रही थी। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड व सार्वजनिक स्थलों के साथ शहर के मिश्रित आबादी वाले इलाकों में पुलिस देर रात गश्त कर रही थी और लोगों से किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील कर रही थी। 

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस