अलीगढ़, जागरण संवाददाता। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की मौलाना आजाद लाइब्रेरी में रविवार को सीट पर बैठने को लेकर एक छात्र पर चाकुओं से हमला कर घायल कर दिया। उसे गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। छात्र नीट की तैयारी कर रहा है। 

आपराधिक प्रवृत्‍ति का है आरोपित छात्र

घायल हुआ छात्र सुहेल सिविल लाइन क्षेत्र के जमालपुर का रहने वाला है। उसके पिता मोहम्मद हनीफ एएमयू के जेएन मेडिकल कालेज के मेंटिनेंस विभाग में तैनात हैं। हनीफ ने सिविल लाइन थाने में दी तहरीर में कहा है कि रविवार को उनका बेटा सुहेल हनीफ विश्वविद्यालय की मौलाना आजाद लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहा था। तभी अनवर नाम का युवक आ गया। जो आपराधिक प्रवृति का है। उसने सुहेल को सीट खाली करने की धमकी दी। सुहेल ने इसका विरोध किया तो अनवर ने सुहेल को जान से मारने की धमकी दी और वहां से बाहर चला गया। आरोप है कि कुछ देर बात सुहेल जब बाहर आया तभी अनवर व उसके तीन चार साथियों ने सुहेल को घेर लिया और चाकुओं से हमलाकर गंभीर घायल कर दिया। लाइब्रेरी में पढ़ाई कर अन्य छात्र भी वहां आ गए। उन्होंने हमलावरों से छात्र को बचाया। इसके बाद आरोपित फरार हो गए। इंस्पेक्टर प्रवेश राणा ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। सख्त कार्रवाई की जाएगी।

बैटरी के लिए कर दी टिर्री चालक की हत्या, शव पोखर में मिला

अलीगढ़ । आठ दिन से लापता चल रहे मडराक निवासी टिर्री चालक का शव रविवार को सासनी गेट क्षेत्र में भदेशी फाटक के पास पोखर में मिली। शव पूरी तरह से गल चुका था। स्वजन ने कपड़ों के आधार पर शव की शिनाखत की। सीसीटीवी कैमरे में तीन लोग टिर्री की बैटरी चोरी करते नजर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि बैटरी के लिए ही टिर्री चालक की हत्या हुई है। स्वजन ने भी हत्या का आरोप लगाया है। मडराक निवासी 60 वर्षीय नसरुद्दीन उर्फ नसरुआ आठ दिन पहले मडराक से सवारी लेकर अलीगढ़ के लिए निकला था। देर रात तक घर नहीं पहुंचा तो स्वजन ने तलाश किया, लेकिन कोई पता नहीं चल सका। एक दिन बाद ई-रिक्शा सासनी गेट क्षेत्र के आगरा रोड पर एडीए पुलिस चौकी के पास धर्म कांटे के सामने लावारिस अवस्था में खड़ी मिली। इसके बाद स्वजन ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई। शनिवार को स्वजन एसएसपी व मेयर से भी मिले थे। पोस्टमार्टम हाउस पर शव की पहचान नसरुद्दीन के बेटा बेटे अली शेर ने पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर अपने पिता के शव के रूप में की। देर शाम पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव स्वजन को सौंप दिया। पोस्टमार्टम हाउस पर मेयर मो. फुरकान व मडराक से भाजपा नेता साेनू ठाकुर भी स्वजन से मिलने पहुंचे। सीसीटीवी में कैद हुए सासनी गेट पुलिस ने आगरा रोड पर लगे 100 से अधिक सीसीटीवी कैमरे को चेक किया है। एडीए पुलिस चौकी के पास लगे एक कैमरे में तीन लोग टिर्री से बैटरी निकालते दिख रहे हैं। सासनी गेट इंस्पेक्टर पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि सभी पहलुओं पर जांच चल रही है। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।

Edited By: Anil Kushwaha