Move to Jagran APP

शिक्षा राज्यमंत्री ने तहसील दिवस में सुनीं शिकायत

अलीगढ़ : शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह उर्फ संजू भइया ने नगर के पैंठ चौराहे स्थित एनेक्सी भवन म

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 02:24 AM (IST)Updated: Wed, 04 Apr 2018 02:24 AM (IST)
शिक्षा राज्यमंत्री ने तहसील दिवस में सुनीं शिकायत
शिक्षा राज्यमंत्री ने तहसील दिवस में सुनीं शिकायत

अलीगढ़ : शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह उर्फ संजू भइया ने नगर के पैंठ चौराहे स्थित एनेक्सी भवन में मंगलवार को आयोजित तहसील दिवस में फरियादियों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान तहसील दिवस में दो सौ से अधिक शिकायतें दर्ज हुईं। इस दौरान आई शिकायतों को शिक्षा राज्यमंत्री ने संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

loksabha election banner

साहब. मेरी मां व हम बहनों को बाबा ने घर से बेघर कर दिया

अतरौली : आंसू से भरी आखों को लेकर और सिसकती एक दस वर्षीय बालिका अपने हाथों में एक शिकायती पत्र लेकर शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह के पास पहुची तो उसकी शिकायत सुनकर मंत्री भी भावुक हो गए। उन्होंने तुरंत अधिकारियों से बेटियों को उनका हक दिलाने के आदेश दिए।

गाव बाजिदपुर निवासी दस वर्षीय बालिका टीना राघव अपनी मा संध्या देवी व छोटी बहन के साथ शिक्षा राज्यमंत्री के पास पहुंची। बालिका सिसकते हुए राज्यमंत्री से बोली कि मेरे पिता मनोज कुमार की आठ साल पूर्व मृत्यु हो चुकी है। घर में मां के अलावा हम तीन बहनें है। बेटी होने के कारण बाबा ने छह साल पहले हम तीनों बहनों और मा को घर से निकाल दिया। मा-बेटी फिलहाल अपनी ननिहाल गाव ककेथल में मामा के यहा रह रहे हैं। शिक्षा राज्यमंत्री ने एसडीएम शिवकुमार व सीओ सुरेश कुमार मलिक से बेटियों का हक दिलाने के निर्देश दिए।

सभासद ने सौंप दिया इस्तीफा

अतरौली : नगर पालिका में सुनवाई नहीं होने से आहत वार्ड 17 के सभासद संतोष कुमार लोधी ने शिक्षा राज्यमंत्री को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। संतोष लोधी ने मंत्री को सौंपे गए पत्र में कहा है कि नगर पालिका कर्मचारी मनमानी कर रहे है। सभासद जनता की समस्या के लिए जाते है तो सुनवाई नहीं होती। शिक्षा राज्यमंत्री ने एसडीएम को कार्रवाई के निर्देश दिए।

गैंगरेप पीड़िता ने सुनाया दुखड़ा

अतरौली : नगर के एक मोहल्ले की रहने वाली गैंगरेप पीड़िता ने शिकायत की कि उसके पति ने षड़यंत्र के तहत अपने साथियों के साथ मिलकर गैंगरेप किया था। पति ने दूसरी शादी कर ली और उसे छोड़ दिया। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद भी पुलिस तीन माह में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर रही है।

दारोगा की शिकायत

अतरौली : एक वकील ने आरोप लगाया कि कोतवाली में तैनात एक दारोगा ने फोन पर उसे गलिया देते हुए जमकर धमकाया। वकील ने दारोगा की कॉल रिकॉर्डिग की सीडी व एक शिकायती पत्र शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह को सौंपा। मंत्री ने सीओ को जाचकर कार्रवाई के आदेश दिए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.