Move to Jagran APP

अपराधियों में बढ़ रहा अलीगढ़ पुलिस का खौफ, मुठभेड़ के डर से खुद कर रहे सरेंडर

जिले में अलीगढ़ पुलिस की सक्रियता के चलते अपराधियों के हौंसले पस्‍त हैं। हालात यह है के अपराधी पुलिस मुठभेड के चलते डर की वजह से खुद ही अदालत में सरेंडर कर रहे हैं। मरने से बेहतर है कि वह खुद ही अदालत में हाजिर हो जाएं।

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 08:49 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 08:49 AM (IST)
जिले में अलीगढ़ पुलिस की सक्रियता के चलते अपराधियों के हौंसले पस्‍त हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। जिले में अलीगढ़ पुलिस की सक्रियता के चलते अपराधियों के हौंसले पस्‍त हैं। हालात यह है के अपराधी पुलिस मुठभेड के चलते डर की वजह से खुद ही अदालत में सरेंडर कर रहे हैं। मरने से बेहतर है कि वह खुद ही अदालत में हाजिर हो जाएं। वरना उन्‍हें कभी भी पुलिस की गोली का शिकार होना पड़ सकता है।  

loksabha election banner

अपराधियों में बढ़ रहा पुलिस का खौफ

जिले के बड़े अपराधियों में शुमार 25 हजार का इनामी बबलू पंडित शनिवार को जवां पुलिस के हत्थे चढ़ गया। सोनू गौतम गिरोह का शातिर अपराधी बबलू 25 साल से जरायम की दुनिया में सक्रिय था। पुलिस की धरपकड़ को देखते हुए बबलू के साथी शैलेश ने गिरफ्तारी के तीन घंटे बाद कोर्ट में समर्पण कर दिया। जवां के कासिमपुर पावर हाउस में पूर्व विधायक मलखान सिंह के भतीजे ठेकेदार अनिल चौधरी की पहले हत्या हुई थी। इसमें अनिल का ड्राइवर शैलेश सारस्वत निवासी जहानेरा (खैर) को गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेजा था। बाद में सोनू गौतम निवासी शहरी मदन गढ़ी (गौंडा) पर भी साजिश का आरोप लगा था। दोनों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया गया था। तब से ये वांछित हैं। इनका एक साथी बबलू पंडित निवासी डूंगरा जाट जहांगीराबाद (बुलंदशहर)पर भी उसी दौरान गैंगस्टर लगाया गया। बबलू बन्नादेवी क्षेत्र में हुई 11 लाख की लूट में भी शामिल था। एसएसपी मुनिराज ने बीते दिनों इन तीनों अपराधियों पर 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। तभी से पुलिस की तीन टीमें इनके पीछे लगी थीं। 

अब सोनू गौतम की तलाश

सीओ सिविल लाइन अनिल समानिया ने बताया कि शनिवार सुबह करीब साढ़े 10 बजे एसओ जवां अभय शर्मा, एसआइ आदित्य शंकर तिवारी ने बबलू पंडित को मंजूरगढ़ी रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले रास्ते से दबोच लिया। इसके पास तमंचा मिला है। सीओ ने बताया कि बबलू पंडित थाना बन्नादेवी से गैंगस्टर के मुकदमे में वांछित चल रहा था। इसके खिलाफ कोर्ट से वारंट जारी था। इसकी सूचना मिलते ही बबलू के साथी शैलेश ने भी दोपहर में कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सीओ ने बताया कि अब सोनू गौतम की तलाश है। क्वार्सी थाना प्रभारी छोटेलाल व जवां थाना प्रभारी अभय शर्मा के नेतृत्व में दो टीमें तलाश में जुटी हैं। इसकी इनामी राशि 50 हजार से एक लाख तक करने की सिफारिश भी की गई है। 

बबलू पर चल रहे 18 मुकदमे  

बबलू पंडित पर बुलंदशहर में वर्ष 1996 में भी लूट का मुकदमा दर्ज है। पुलिस के मुताबिक, बबलू हर तरह के अपराध में शामिल रहता था। इस पर जवां थाने में सात, बन्नादेवी में छह, जबकि गांधीपार्क थाने में पांच मुकदमे दर्ज हैं। बबलू पर लूट, डकैती, जानलेवा हमले की घटनाओं को अंजाम दिया। 

 

जिले के तीन बड़े अपराधियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित करके इनकी तलाश में पुलिस की टीमें लगाई गई थीं। बबलू पंडित को पकड़ लिया गया है। अब गिरोह के सरगना सोनू गौतम की तलाश में दो टीमें जुटी हुई हैं। जल्द ही सोनू को भी पकड़ लिया जाएगा। 

मुनिराज, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.