Move to Jagran APP

वेलेंटाइन डे पर किसी को प्यार मिला प्यार तो किसी फटकार

वेलेंटाइन डेÓ यानी प्रेमियों का दिवसÓ गुरुवार को युवाओं ने पूरे उत्साह के साथ मनाया।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 09:25 AM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 09:25 AM (IST)
वेलेंटाइन डे पर किसी को प्यार मिला प्यार तो  किसी फटकार
वेलेंटाइन डे पर किसी को प्यार मिला प्यार तो किसी फटकार

अलीगढ़ (जेएनएन)।  'वेलेंटाइन डेÓ यानी 'प्रेमियों का दिवसÓ गुरुवार को युवाओं ने पूरे उत्साह के साथ मनाया। एक-दूसरे को गुलाब, ग्र्रीटिंग व अन्य उपहार देकर अपनी भावनाओं का इजहार किया। इसमें किसी के हिस्से में प्यार आया तो किसी को फटकार मिली। शहर के तमाम होटल, रेस्तरां ही नहीं बल्कि आउट एरिया स्थित ढाबे भी गुलजार नजर आए। गिफ्ट गैलरियों पर जमकर खरीदारी हुई।

loksabha election banner

खराब मौसम व नेटवर्क ने छकाया

कपल्स के लिए 'वेलेंटाइन डेÓ तीज-त्योहार व पर्व सरीखा हो गया है। सभी ने काफी पहले ही वेलेंटाइन डे को सेलिब्रेट करने की प्लानिंग कर ली थी, मगर गुरुवार को सुबह से खराब मौसम से बेचैन दिखे। एएमयू बवाल के चलते इंटरनेट सेवाएं बुधवार को भी बंद रहीं। इससे युवा वाट्सएप, फेसबुक, मैसेंजर आदि पर न तो एक-दूसरे को बधाई दे पाए और न भावनाओं का इजहार कर सके। हालांकि, बारिश थमने पर वे घरों से बाहर निकले और निर्धारित स्थान पर पहुंच गए। सभी ने अपने-अपने तरीके से वेलेंटाइन डे को सेलिब्रेट किया। इंटरनेट सेवाएं अपराह्न दो बजे के बाद सुचारू हो पाईं।

 

स्टूडेंट्स में भी क्रेज

एक तरफ कपल्स ने वेलेंटाइन डे को सेलिब्रेट किया, वहीं दूसरे युवा भी अपने दोस्तों के साथ होटल व रेस्तरां में पहुंचे और खूब मस्ती की।  नवदंपतियों में खासा उत्साह दिखा। पतियों ने गुलाब, ग्र्रीटिंग व अन्य उपहार देकर अपनी भावनाएं जाहिर कीं।  

फूल व बुके की बंपर बिक्री

फूल विक्रेताओं ने वेलेंटाइन डे को खूब कैश किया। जो गुलाब सामान्य दिनों में 20-25 रुपये का बिकता था, उसे 50 रुपये तक बेचा गया। गिफ्ट गैलरी संचालक विवेक सिंघल ने बताया कि गुलाब व बुके की बिक्री सबसे ज्यादा हुई।

नकवी पार्क में सन्नाटा 

प्रेमी जोड़े सन्नाटे वाले क्षेत्रों की तलाश में यहां से वहां भटकते रहे।  वे नकवी पार्क के लिए भी निकले, मगर एएमयू सर्किल व उसके आसपास पुलिस फोर्स के चलते वे मायूस होकर वापस लौट गए। इससे नकवी पार्क में दोपहर के समय सन्नाटा दिखा।

वेलेंटाइन डे का विरोध 

शिवसेना की जिला कार्यालय पर हुई बैठक में वेलेंटाइन डे का विरोध हुआ। नेता पवन शर्मा ने युवाओं को भारतीय संस्कृति के अनुरूप आचरण व उत्थान के लिए तत्पर रहने का आह्वïान किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.