जासं, अलीगढ़ : यूपी 112 पीआरवी वाहनों की हकीकत जानने के लिए एसएसपी कलानिधि नैथानी शुक्रवार देररात भ्रमण पर निकल पड़े। चेकिग के दौरान छह पुलिसकर्मी गैरहाजिर मिले। एसएसपी ने सभी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ एक दिन का वेतन काटने के आदेश दिए हैं।

एसएसपी ने बीते दिनों यूपी 112 कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया था। इस दौरान रात में गश्त के दौरान सतर्क रहने और यूपी-112 परियोजना के संचालन में पारदर्शिता व निष्पक्षता बरतने को कहा था। इसकी हकीकत जानने के लिए शुक्रवार देररात एसएसपी शहर में निकल पड़े। इस दौरान छह पुलिसकर्मी गैरहाजिर थे। एसएसपी ने कहा कि अक्सर देखने को मिलता है कि यूपी-112 पर एक व्यक्ति द्वारा ही बार-बार काल अटेंड किया जाता है। साथ ही किसी ईवेंट पर भी सामान्य रूप से एक ही पीआरवी पहुंचती है। ऐसे में यूपी 112 परियोजना के संचालन के लिए कुछ संशोधन जरूरी हैं। एसएसपी ने कहा कि अगर किसी सर्किल की पीआरवी पर नियुक्त पुलिस बल को एक साल का समय हो गया है तो उसका सर्किल में बदलाव किया जाएगा। दूसरा, छह माह से एक ही थाने की पीआरवी पर नियुक्त पुलिस बल का भी थाना परिवर्तित कर दिया जाएगा। एसएसपी ने कहा कि तीन महीने में किसी भी थाने की पीआरवी पर नियुक्त पुलिस बल का वाहन भी बदला जाए।

एसपी सिटी ने किया थाना जवां का निरीक्षण

जासं, अलीगढ़ : एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने शनिवार रात को थाना जवां का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय में रजिस्टरों के रखरखाव की हिदायत दी। बंदी गृह का निरीक्षण किया। तैनाती रजिस्टर, सराफा चेकिग रजिस्टर, शस्त्र रजिस्टर चेक किए। चुनाव के मद्देनजर सभी शस्त्र जमा कराने की हिदायत दी। एसपी सिटी ने गुंडा एक्ट की कार्रवाई करने पर भी जोर दिया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप