Move to Jagran APP

घरों के ऊपर से गुजर रहेे जर्जर हाइटेंशन तार, निदान न होने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। कस्‍बा दादों में घरो के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन की लाइन को हटवाने के लिए ग्रामीण शिकायत करते-करते परेशान हो गए। समाधान न होने पर ग्रामीणों ने किया शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 03:16 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 03:35 PM (IST)
घरों के ऊपर से गुजर रहेे जर्जर हाइटेंशन तार, निदान न होने पर ग्रामीणों का प्रदर्शन
जर्जर हाइटेंशन तारों को लेकर प्रदर्शन करते कस्‍बा दादों के लोग।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। कस्‍बा दादों में घरो के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन की लाइन को हटवाने के लिए ग्रामीण शिकायत करते-करते परेशान हो गए। समाधान न होने पर ग्रामीणों ने किया शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

अधिकारियों पर जबरन छतों के ऊपर से लाइन खींचने का आरोप

कस्बा दादों के मोहल्‍ला गोदाम में घरों के ऊपर से हाईटेंशन की जर्जर लाइन गुजर रही है। ग्रामीणों ने बताया कि जब लाइन डाली जा रही थी तब भी विरोध किया गया था, लेकिन जबरन अधिकारियों ने लाइन खींच दी थी। पिछले पांच वर्ष में घरों के ऊपर जर्जर लाइन के तार टूटने के चलते हुए हादसे में एक व्यक्ति, पांच भैंसों की मौत हो चुकी है। हादसे में करीब बीस लोग झुलस गये हैं जबकि तीन लोग दिव्यांग हो चुके हैं। मोहल्‍ला निवासी पिंटू यादव ने बताया कि अब करीब एक साल से लाइन में करंट नही आ रहा है। और तार भी टूटे पड़े हैं। इसलिए कई वार मुख्यमंत्री पोर्टल के माध्यम से शिकायत की है कि घरों से ऊपर से जा रही लाइन को हटाकर वाईपास से गुजारा जाये। इसी लाइन पर गांव के दो नलकूप हैं। जिनसे करीब 400 बीघा भूमि की सिचाई की जाती थी। अब लाइन चालू न होने से किसानों को फसलों की सिचाई करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई वार ग्रामीणों ने अपनी समस्या को लेकर आलाधिकारियों सहित नेताओं से भी शिकायत की है। लेकिन शासन-प्रशासन का इस ओर ध्यान नही गया है। बुधवार को किसानों का गुस्सा फूट पड़ा और शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन में यह लोग रहे शामिल

प्रदर्शन में राजपाल सिंह, सुरेश चन्द्र, अमर सिंह, महाराज सिंह, कप्तान सिंह, गोपाल सिंह, सत्यपाल सिंह, राम सिंह, जय सिंह, सोरन सिंह, सूरतराम, हरी सिंह, नेम सिंह, अतवीर सिंह, अनिल कुमार, चरन सिंह, डोरी सिंह आदि ग्रामीण मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.