जासं, अलीगढ़ : रामघाट-कल्याण मार्ग स्थित निजी अस्पताल के दो करोड़ रुपये के जुर्माने के मामले में विद्युत विभाग के एमडी ने सख्त कदम उठाया है। एमडी ने एसडीओ और अधीक्षण अभियंता ने जेई को निलंबित कर दिया है। एसडीओ को आगरा मुख्य अभियंता कार्यालय और जेई को नगरीय डिवीजन चतुर्थ से संबद्ध किया गया है। एसडीओ और जेई के खिलाफ कार्रवाई से जेई संगठन आक्रोशित है। चेतावनी दी है कि यदि कार्रवाई रद नहीं हुई तो संगठन आंदोलन को बाध्य होगा।

रामघाट-कल्याण मार्ग पर क्वार्सी स्थित वरुण ट्रामा सेंटर का बिजली के बिल का मामला चल रहा था। स्थानीय आधार पर इसे संज्ञान नहीं लिया गया। इसकी सूचना आगरा विजिलेंस टीम को हो गई। आठ नंवबर को टीम ने छापा मारा। इसके बाद विद्युत वितरण खंड द्वितीय के एक्सईएन एके कपिल ने अस्पताल पर मूल्यांकन कर 36 लाख रुपये का जुर्माना लगाया था। आठ नवंबर को अस्पताल की ओर से तीन लाख रुपये जमा करा दिए गए थे। हालांकि, विभागीय कार्रवाई कोई नहीं की गई थी। इसके बाद निजी अस्पताल की पुरानी फाइलें देखीं गई फिर मूल्यांकन किया गया तो अधिकारी भी चौंक गए। इसके बाद अस्पताल पर 2.03 करोड़ रुपये का जुर्माना लगा दिया। उधर, 16 दिसंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलीगढ़ आने की संभावना बन रही है। इसे देखते हुए विद्युत विभाग के अधिकारी सतर्क हो गए। 27 नवंबर की देररात दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, आगरा के एमडी अमित किशोर ने उपखंड अधिकारी क्वार्सी सतवीर सिंह और अवर अभियंता प्रशांत वाष्र्णेय को निलंबित कर दिया। एमडी अमित किशोर ने बताया कि जांच के लिए कमेटी भी गठित की गई है। संभावना जताई जा रही है कि इस मामले में अभी और पर भी कार्रवाई हो सकती है।

..तो अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर होगा प्रदर्शन

एसडीओ और जेई के निलंबन की सूचना के बाद जूनियर इंजीनियर संगठन पदाधिकारी की लाल डिग्गी स्थित बिजली कार्यालय पर बैठक हुई। जिलाध्यक्ष प्रवीण शाक्य ने कहा कि जूनियर इंजीनियर संघ के सचिव व क्षेत्रीय सचिव पर कार्रवाई दबाव में की गई है। सोमवार को हम अधिकारियों से मिलकर कार्रवाई को रद कराने की मांग करेंगे। यदि मांग पूरी नहीं हुई तो अधीक्षण अभियंता कार्यालय पर प्रदर्शन होगा। संगठन कार्य बहिष्कार और धरना प्रदर्शन से भी पीछे नहीं हटेगा।

सुदामापुरी जेई की प्रोन्नति

डिवीजन द्वितीय के सुदामापुरी बिजली घर पर तैनात जेई श्रवण कुमार की प्रोन्नति हो गई है। उन्हें पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम में एई बनाया गया है। एक्सईएन एके कपिल ने शनिवार को उन्हें रिलीव कर दिया। एसई एसके जैन ने श्रवण कुमार के स्थान पर हाथरस अड्डा पर तैनात जेई प्रशोत प्रजापति को सुदामापुरी बिजली घर का जेई बनाया है।

Edited By: Jagran