Move to Jagran APP

एसडीएम व तहसीलदार संभालेंगे पांच-पांच गांव का जिम्मा Aligarh news

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन ने अभी से कमर कस ली है। डीएम ने अब गांव देहात में कोरोना संक्रमण की लहर को रोकने के लिए एसडीएम तहसीलदार व नायब तहसीलदार को अलग-अलग जिम्मेदारी बांटी है। हर अफसर को पांच-पांच गांव की जिम्मेदारी बांटी है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 05:58 AM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 07:11 AM (IST)
एसडीएम व तहसीलदार संभालेंगे पांच-पांच गांव का जिम्मा Aligarh news
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन ने अभी से कमर कस ली है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन ने अभी से कमर कस ली है। डीएम ने अब गांव देहात में कोरोना संक्रमण की लहर को रोकने के लिए एसडीएम, तहसीलदार व नायब तहसीलदार को अलग-अलग जिम्मेदारी बांटी है। हर अफसर को पांच-पांच गांव की जिम्मेदारी बांटी है। यह कोरोना टेस्ट, मेडिकल किट वितरण, टीकाकरण समेत अन्य कार्य देखेंगे। हर दिन गांव की पूरी रिपोर्ट डीएम को देंगे। इसी के आधार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में जाएगी।

loksabha election banner

कोरोना की समीक्षा बैठक

शनिवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में कोरोना की समीक्षा बैठक हुई। इसमें डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए बांटी गई जिम्मेदारियों में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। निजी अस्पतालों के चिकित्सक अपनी जिम्मेदारी समझे। किसी भी मरीज से अधिक वसूली नहीं होनी चाहिए। डीएम ने सरकारी एवं गैर सरकारी चिकित्सालयों में पीडियाट्रिक आईसीयू की स्थापना जल्द से जल्द करने के निर्देश दिए। इसमें मैक्सफोर्ट प्रबंधन द्वारा बताया कि वह 40 बेड का पीडियाट्रिक आईसीयू तैयार करेंगे। शेखर सराफ मेमोरियल हास्पिटल (रूसा) व द् होप को 20-20 बेड का पीडियाट्रिक आईसीयू तैयार करने के निर्देश दिए। किड्स केअर अस्पताल की तरफ से दीनदयाल अस्पताल में एक हाल की मांग की गई, जिसमें बच्चों के लिए कोविड बेड का वार्ड स्थापित किया जा सके। इस पर सीएमएस दीनदयाल को डा. वैभव से समन्वय स्थापित करते हुए दीनदयाल में वार्ड स्थापित कराने की मंजूरी दी गई।

मैक्सफोर्ट अस्पताल में बनेगा 40 बेड का बच्‍चों का वार्ड

मैक्सफोर्ट अस्पताल के मालिक डा. चितरंजन सिंह ने प्रस्ताव दिया कि उनके पास एक बड़ा हाल खाली है। इसमें बच्चों के लिए 40 बेड का कोविड वार्ड स्थापित किया जा सकता है। मगर, उन्हें इस कार्य के लिए जिला प्रशासन की मदद की आवश्यकता पड़ेगी। इस संबंध में निर्देश दिए गए कि डा. चितरंजन सिंह 40 बेड का बच्चों का वार्ड बनाने का कार्य शुरू करें। प्रशासन हर संभव सहयोग करेगा। कोरोना कंट्रोल रूम प्रभारी स्मृति गौतम ने बताया कि दीनदयाल में दो मरीज भर्ती हैं, वह पैरालिसिस हैं। दोनों को खाने-पीने की समस्या आ रही है। डीएम ने इन दोनों की देखभाल के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि किसी भी अस्पताल में मरीजों के इलाज में लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

सीडीओ ने हीरपुर हुसैनपुर का किया निरीक्षण

सीडीओ अंकित खंडेलवाल ने शनिवार को लोधा ब्लाक के हीरपुर हुसैनपुर का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम कोल भी इनके साथ रहे। सीडीओ ने गांव में टीकाकरण का निरीक्षण किया। इसके साथ ही गांव की चंद्रकला व देवेंद्र में कोरोना के लक्षण मिलने पर दवा वितरण की स्थिति देखी। दोनों परिवारों से बातचीत की गई। सीडीओ ने तालाब के पास का रास्ता देखा। यहां के लोगों ने बताया कि इस रास्ते की जमीन ग्राम समाज की है, इसलिए यह रास्ता बंद है। इस रास्ते को जांच कराने के बाद खुलवाने के निर्देश दिए गए। सीडीओ ने कहा कि गांव में कोरोना को लेकर अफसर अलर्ट रहें। अधिक से अधिक गांव के निरीक्षण करते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.