Move to Jagran APP

Business Mantra : मार्केटिंग की दुनिया को परिभाषित किया है रोहित अजमानी ने, युवा उद्यमियों के लिए हैं प्रेरणास्रोत

Business Mantra आनलाइन प्‍लेटफार्म पर अपना करियर बनाने के लिए पश्‍चिमी यूपी के युवाओं के लिए अच्‍छा मौका है। उनके लिए आइडिया क्लैनडिजिटल मार्केटिंग लीड जेनरेशन परफॉरमेंस मार्केटिंग एसएएएस प्लेटफॉर्म द्वारा मार्केटिंग ऑटोमेशन मीडिया बाइंग जैसी ऑनलाइन सर्विसेज फायदेमंद रहेगी।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2022 04:44 PM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2022 04:44 PM (IST)
आइडिया क्‍लैन के सह संस्‍थापक और सीईओ राेहित अजमानी ।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Business Mantra : एक क्रांतिकारी विचार हमेशा जीतता है। एक समस्या को अवसर में बदलना हमेशा सफलता लाता है। ये कुछ वाक्यांश हैं जो भारत के सबसे प्रतिभाशाली युवा दिमाग अपने काम के साथ करने में विश्वास करते हैं। अलीगढ़ व West UP के युवाओं के लिए आइडिया क्लैनडिजिटल मार्केटिंग, लीड जेनरेशन, परफॉरमेंस मार्केटिंग, एसएएएस प्लेटफॉर्म द्वारा मार्केटिंग ऑटोमेशन, मीडिया बाइंग जैसी ऑनलाइन सर्विसेज फायदेमंद रहेगी। 

loksabha election banner

युवाओं के लिए Idol

Idea Clan co-founder और CEO Rohit Ajmani ऐसे ही एक उद्यमी हैं जिन्‍होंने परफारमेंस मार्केटिंग की दुनिया को फिर से परिभाषित किया है। उन्‍होंने अपनी यह यात्रा 2012 में अपने दोस्‍त साहिल वालिया के साथ शुरू की थी। आइडिया क्लैनडिजिटल मार्केटिंग, लीड जेनरेशन, परफॉरमेंस मार्केटिंग, एसएएएस प्लेटफॉर्म द्वारा मार्केटिंग ऑटोमेशन, मीडिया बाइंग जैसी ऑनलाइन सर्विसेज उपलब्ध करता है।

15 से अधिक देशों में उपस्‍थिति

इस कंपनी में सौ से अधिक सर्वश्रेष्ठ पेशेवर हैं, जिन्होंने ग्राहकों के लिए ग्राहक अधिग्रहण और विकास के लिए अपने ज्ञान और वर्षों के अनुभव का इस्तेमाल किया है। आज इसकी वैश्विक उपस्थिति 15 से भी अधिक देशों मे है। अपनी दूरदर्शिता और विशेषज्ञता के साथ, आइडिया क्लैन ने अपने क्लाइंट के संभावित ग्राहकों तक पहुंच बढ़ा दी है और ग्राहकों की बिक्री के आंकड़ों को बढ़ाने में भी मदद की है।

अमेरिकी कंपनियों का मिला साथ

वर्तमान में आइडिया क्लैन मेसीज, नॉर्डस्ट्रॉम, स्मार्ट फाइनेंशियल, एश्योरेंस, सूटेड कनेक्टर, प्रूडेंशियल फाइनेंस और लीडनॉमिक्स जैसी प्रतिष्ठित अमेरिकी कंपनियों की सेवा कर रही हैं, जिन्हें अत्याधुनिक उपकरणों और तकनीकों का उपयोग करते हुए एसएंडपी 500 कंपनियों के रूप में मान्यता प्राप्त है। रोहित अजमानी अपनी कंपनी को वैश्विक शीर्ष स्टॉक एक्सचेंजों में सूचीबद्ध करने की इच्छा भी रखते है, जिसमें नैस्डैक भी शामिल है।

प्रमुख व्‍यवसायी बनकर उभरे

अजमानी एफिलिएटेड एंड परफॉरमेंस मार्केटिंग के क्षेत्र में एक प्रमुख उद्यमी बनकर उभर रहे हैं। इसके साथ साथ वे वायरल स्पार्क्स के साथ निदेशक के रूप में भी काम कर रहे हैं। उन्होंने ग्राहक-सेवा कंपनी यूनीकोट की भी सह-स्थापना की है। आइडिया क्लैन एक बड़े मॉडल पर भी काम कर रहा है जिसे मार्केटिंग प्लेटफॉर्म को ऑटोमेटेड बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। अजमानी ने ग्रोथ हैकिंग टेक्नोलॉजी, इंटरनेट मार्केटिंग, फाइनेंशियल लीड जेनरेशन, कस्टमर एक्विजिशन/सक्सेस, सब्सक्रिप्शन बिजनेस, और क्रॉस/अप-सेलिंग जैसे विभिन्न डोमेन में विशेषज्ञता हासिल की है।

शीर्ष तकनीकी पेपर प्रतियोगिता जीती

यूएस के प्रमुख एफिलिएटेड मार्केटिंग कम्पनी-सीपीए लीड द्वारा अजमानी को प्रतिष्ठित "CPA Lead Top Publisher Award" से सम्मानित किया गया। हाल ही में, उन्होंने पीयू, चंडीगढ़ में आईईईई की शीर्ष तकनीकी पेपर प्रतियोगिता भी जीती। उन्‍होंने बताया कि वर्ल्‍ड-ऑफ-माउथ मार्केटिंग ने कंपनियों के लिए क्या भाग्य लाया है। इन बुनियादी नियमों को आत्मसात करते हुए मेरी टीम हमारे क्लाइंट के व्यापार को आगे बढ़ने का लगातार प्रयास करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.