Move to Jagran APP

रामघाट रोड पर पीएसी के पास समतल की गई सड़क, चला बुलडोजर Aligarh news

रामघाट रोड पर राहगीरों की कुछ मुश्किलें कम हुई हैं। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने रोलर चलवाकर समतल करा दिया जिससे गिट्टियां बैठ गईं। वहीं सड़क किनारे जमे कीचड़ को भी हटवा दिया गया है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 08:46 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 09:05 AM (IST)
रामघाट रोड पर लोनिवि ने समतलीकरण शुरू कर दिया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  रामघाट रोड पर राहगीरों की कुछ मुश्किलें कम हुई हैं। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) ने रोलर चलवाकर समतल करा दिया, जिससे गिट्टियां बैठ गईं। वहीं, सड़क किनारे जमे कीचड़ को भी हटवा दिया गया है, इससे वाहनों को निकलने में अब दिक्कत नहीं हो रही है। नाला निर्माण कार्य भी तेज करा दिया गया है, जिससे सीसी रोड का निर्माण कार्य कराया जा सके।

loksabha election banner

बारिश से हालात हुए खराब

रामघाट रोड पर पीएसी के पास रविवार को हुई बारिश से स्थिति बदहाल हो गई थी। बारिश के चलते गिट्टियां सड़क पर आ गईं थीं, जिससे फिसलकर वाहन चालक घायल हो रहे थे। बाइक सवारों का तो निकलना यहां से मुश्किल हो रहा था। दैनिक जागरण ने बुधवार के अंक में इस जन समस्या को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद पीडब्ल्यूडी के अधिकारी हरकत में आ गए। दोपहर बाद से ही पीएसी के पास काम शुरू करा दिया गया। सड़क की पटरियों पर जमा कीचड़ जेसीबी से हटवा दिया गया। आबादी के पानी के लिए एक नाली बना दी गई, जिससे सड़क पर जलभराव न हो। साथ ही सड़क पर रोलर चलवा दिया गया। 160 मीटर के करीब सड़क पर बिखरीं गिट्टियों को पूरी तरह से समतल कर दिया गया। कुछ जगहों पर गड्ढे थे, वहां गिट्टियां भरकर उसे भी समतल कराया गया है। पानी का छिड़काव भी कराया गया, जिससे राहगीरों को निकलने में दिक्कत न हो।

 

निर्माण कार्य कराया तेज

सड़क को ठीक कराने के साथ ही पीडब्ल्यूडी ने नाले का निर्माण कार्य भी तेज करा दिया। अधिशासी अभियंता अनिल कुमार शर्मा ने रामघाट रोड स्थित पीएसी के पास सड़क की दिन में कई बार अपेडट ली। उन्होंने ठेकेदार को नाले के निर्माण तेजी से करने का निर्देश दिया, जिससे सीसी रोड का निर्माण कार्य शुरू कराया जा सके। अनिल कुमार शर्मा ने बताया कि मौसम अब ठीक है, इसलिए नाला का निर्माण कार्य होने के तुरंत बाद सीसी रोड का निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। राहगीरों को ज्यादा दिनों तक परेशान नहीं होना पड़ेगा।

समय से हो काम

भले ही सड़क को समतल करा दिया गया है, मगर जबतक सीसी रोड नहीं बन जाती समस्या का पूरी तरह से निदान नहीं हो सकता है? इसलिए नाले का निर्माण कार्य होने के बाद अब सीसी रोड का निर्माण कार्य कराया जाए। जिससे राहगीरों की समस्या का निस्तारण हो सके।

रोहिताश गुप्ता

----

कई बार मैं देखता हूं कि एक कदम आगे बढ़कर यदि कार्य कर लिया जाए तो जनता की समस्या का कुछ हद तक समाधान हो जाता है, मगर सरकारी तंत्र करना नहीं चाहता है, इससे जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

दिनेश कुमार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.