Move to Jagran APP

Hathras case: हाथरस के गांव बूलगढ़ी में कोरोना संक्रमण का खतरा, सुरक्षा बढ़ी

उत्‍तर प्रदेश के जनपद हाथरस के बूलगढ़ी गांव में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। इसको लेकर गांव में सुरक्षा और अधिक बढ़ा दी गई है। वहां डयूटी पर तैनात महिला सिपाही बुखार व खांसी से पीड़ित हैं और दारोगा में कोराेना के प्रारंभिक लक्षण मिले हैं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 09:43 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 04:47 PM (IST)
Hathras case: हाथरस के गांव बूलगढ़ी में कोरोना संक्रमण का खतरा, सुरक्षा बढ़ी
गांव में सुरक्षा और अधिक बढ़ा दी गई है।

हाथरस जेएनएन: उत्‍तर प्रदेश के जनपद हाथरस के बूलगढ़ी गांव में कोरोना संक्रमण का  खतरा बढ़ गया है। इसको लेकर गांव में सुरक्षा और अधिक बढ़ा दी गई है। वहां डयूटी पर तैनात महिला सिपाही बुखार व खांसी से पीड़ित हैं और दारोगा में कोराेना के प्रारंभिक लक्षण मिले हैं। हाथरस में दर्जन से अधिक पुलिस कर्मियों के कोरोना सैंपल भी लिए गए हैं। 

loksabha election banner

संक्रमण का खतरा

जनपद हाथरस के चंदपा क्षेत्र के गांव बूलगढ़ी की युवती की मौत के बाद देश के अनेक इलाकों विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। इससे सरकार की हो रही किरकिरी को बचाने के लिए अधिकारी खुलकर सामने आने लगे हैं। बुधवार को कांग्रेसियों ने वाल्‍मीकि समाज के लोगों के साथ प्रदर्शन किया था। गुरुवार को सपाइयों ने हंगामा कर आगरा- अलीगढ़ हाइवे जाम कर दिया। शुक्रवार को टीएमसी के सांसदों ने प्रदर्शन किया था। मीडिया को भी गांव नहीं जाने दिया था। नेताओं को बूलगढ़ी जाने से रोकने के लिए अब अधिकारियों ने कोरोना संकमण का सहाराा लिया है। अभी तक चंदपा के गांव बूलगढ़ी में कोरोना संक्रमण का पॉजिटिव सामने नहीं आया है, लेकिन अब अधिकारी बाहरी लोगों को रोकने के लिए बूलगढ़ी को कंटेनमेंट इलाका घोषित कर सकते हैं। 

चंदपा के गांव बूलगढ़ी में सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढ़ाई

चंदपा के गांव में पुलिस व्यवस्था बढ़ा दी गई है।  प्रशासन को यह जानकारी मिली है कि जान लेवा हमले  में पीड़िता की दिल्ली के सफदरगंज हॉस्पिटल में मौत हो गई । गांव में आवागमन बढ़ जाने के कारण अब वहां करोना संक्रमण का खतरा बढ़ गया है । पुलिस अधीक्षक विक्रांत गीत ने बताया कि पीड़ित परिवार की सुरक्षा को देखते हुए पुलिस फोर्स लगाया गया था। एक उपनिरीक्षक सहित दो पुलिसकर्मियों में कोरोना वायरस के प्राथमिक लक्षण मिले हैं।  तीनों पुलिसकर्मियों को ड्यूटी से हटाकर आइसोलेट करा दिया गया है । वही दो महिला पुलिसकर्मियों ने खांसी और बुखार होने की शिकायत की है। 

अफसरों की चिंता बढ़ी

मौसम में बदलाव आने पर कोरोना अपने सख्त तेवर दिखा सकता है। इस बात को लेकर स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की चिंता बढ़ गई हैं। जिले में कोरोना का ग्राफ घटता जा रहा हैं। गुरुवार को 1034 रिपोर्ट और मुख्यालय को प्राप्त हुई हैं। जो सभी निगेटिव हैं। चार लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें एल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। तेरह मरीजों ने कोरोना संक्रमण को मात दे दी। स्वस्थ्य होने पर हॉस्पिटल से डिस्चार्ज करके घर भेज दिया गया। चार लोग निकले संक्रमित कस्बा सादाबाद निवासी 72 वर्षीय वृद्ध, विभव नगर निवासी 25 वर्षीय युवक,गौशाला रोड निवासी 18 वर्षीय युवती और सीकनापान गली निवासी 26 वर्षीय युवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चारों मरीजों को एल वन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ 11 पुलिसकर्मी छुट्टी बिताकर वापस लौटे थे। सभी का गुरुवार को कोविड 19 का सैंपल लिया गया। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.