Move to Jagran APP

Breaking News: देसी शराब से मौतों का मुख्‍य आरोपित एक लाख का इनामी ऋषि शर्मा गिरफ्तार Aligarh News

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुईं मौतों का मुख्‍य आरोपित एक लाख का इनामी ऋषि शर्मा को पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है। इनामी शराब माफिया को अलीगढ़ पुलिस ने बुलंदशहर बार्डर से पकड़ा है।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 06 Jun 2021 09:48 AM (IST)Updated: Sun, 06 Jun 2021 09:48 AM (IST)
Breaking News: देसी शराब से मौतों का मुख्‍य आरोपित एक लाख का इनामी ऋषि शर्मा गिरफ्तार Aligarh News
शराब माफिया को अलीगढ़ पुलिस ने बुलंदशहर बार्डर से पकड़ा है।

अलीगढ़़, जेएनएन। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुईं मौतों का मुख्‍य आरोपित एक लाख का इनामी ऋषि शर्मा को पुलिस ने किया गिरफ्तार किया है।  इनामी शराब माफिया को अलीगढ़ पुलिस ने बुलंदशहर बार्डर से पकड़ा है। अहम बात यह है कि एसएसपी कलानिधि नैथानी ने रात को ही  इनामी बदमाश की धनराशि 75000 से बढ़ाकर 100000 की थी।

loksabha election banner

लोग अब देसी शराब का सेवन न करें

ठेकों और घरों से बिकी शराब से पुलिस निपट नहीं पाई थी कि नहर में पड़ी मिली पेटियों ने सिरदर्दी और बढ़ा दी। दो दिन पहले मौते का सिलसिला शुरू हुआ तो शासन तक फिर गूंज पहुंच गई। पुलिस ने इससे पार पाने के लिए जिलेभर की नहरों में सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है। एटा, कासगंज और मथुरा तक जाने वाली नहरों में भी चेकिंग की जा रही है। वहीं 56 गांवों में मुनादी जारी है, ताकि लोग अब देसी शराब का सेवन न करें।

माफियाओं हर तरफ थी तलाश

लोधा थाना क्षेत्र के करसुआ, खैर के अंडला और जवां के छेरत में जहरीली शराब ने दस्तक दी थी। चार-पांच दिन बाद मौतों का आंकड़ा कम हुआ। इसी बीच पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की। इससे डरकर माफिया ने इधर-उधर खेतों व नहरों में शराब फेंक दी। नहर में पड़ी शराब भी अब अभिशाप बन गई है। जवां व अकराबाद में कई लोगों की मौत हुई है। ऐसे में अब जिलेभर की नहरों को खंगाला जा रहा है। जिले की भौगोलिक स्थिति देखी जाए तो ऊपरी गंग नहर जवां, अकराबाद से होकर नानऊ की तरफ निकलती है। वहीं सांकरा में हजारा नहर कासगंज की तरफ जाती है। इसी तरह खैर क्षेत्र के सुजानपुर से मांट नहर मथुरा की तरफ जाती है। इसके अलावा करसुआ में भी एक नहर है, जो मथुरा में निकलती है। ऐसे में एटा, कासगंज और मथुरा पुलिस को भी सचेत कर दिया गया है। साथ ही उनसे सहयोग भी मांगा गया है। इसके अलावा जिले में सूचना देने वाले को भी पुरस्कृत किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.