Move to Jagran APP

रात नौ बजे तक खोले जाएंगे रेस्टोरेंट, बकाया बिल पर नहीं कटेंगे कनेक्शन Aligarh news

होटल ऑर्चिड ब्ल्यू में बिजली अफसरों के साथ बैठक में वार्तालाप करते विधायक व कारोबारी। पाबंदी के बीच होटल व रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति तो दी मगर आज भी ये बेजार हैैं।

By Parul RawatEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 06:23 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 08:40 AM (IST)
रात नौ बजे तक खोले जाएंगे रेस्टोरेंट, बकाया बिल पर नहीं कटेंगे कनेक्शन Aligarh news
रात नौ बजे तक खोले जाएंगे रेस्टोरेंट, बकाया बिल पर नहीं कटेंगे कनेक्शन Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। लॉकडाउन से पस्त होटल-रेस्टोरेंट मालिकानों पर बिजली बिल का भुगतान व कई तरह के चार्ज जमा कराने के लिए दवाब न बनाया जाए, हाउस टैक्स के लिए नगर निगम कर्मी धमकाएं नहीं। इसके लिए सांसद सतीश गौतम, कोल विधायक अनिल पाराशर व शहर विधायक संजीव राजा कारोबारियों के पक्ष में उतर आए हैं। होटल ऑर्चिड ब्ल्यू में बिजली अफसरों के साथ बैठक में तय हुआ कि बकाया बिल को लेकर किसी भी कारोबारी पर दबाव न बनाया जाए।

loksabha election banner

सरकारी मदद की दरकार

अलीगढ़ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष मानव महाजन ने विधायक व अफसरों को बताया कि लॉकडाउन से होटल इंडस्ट्री तबाह होने पर सरकारी मदद की दरकार की थी। पाबंदी के बीच होटल व रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति तो दी, मगर आज भी ये बेजार हैैं। बिजली अफसर तीन माह का बिल का भुगतान न देने पर कनेक्शन काट रहे हैं। अधीक्षण अभियंता धर्मेंद्र सारस्वत ने उच्च अधिकारियों से परामर्श के बाद तीन माह तक अग्रिम जमानत राशि जमा न करने की छूट दे दी है। तीन माह तक बिजली का बिल 30 जून तक जमा करने के लिए छूट दी जाएगी।

पिछले तीन माह से कारोबार ठप

बकाया वसूलने के लिए नगर निगम के दबाव बनाने का मुद्दा एसोसिएशन के महासचिव विवेक बगई ने उठाया। इस संबंध में सोमवार को एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल शहर विधायक संजीव राजा से मिला। चेयरमैन पंकज धीरज ने तर्क दिया कि होटल व रेस्टोरेंट मालिक कर्ज में डूबते जा रहे हैं। पिछले तीन माह से कारोबार ठप है। रेस्टोरेंट रात नौ बजे तक खोल दिए जाएं तो राहत मिलेगी। राजा ने डीएम से मोबाइल पर बात की। मंगलवार से रात नौ बजे तक रेस्टोरेंट खुलेंगे। अभी तक शाम सात बजे तक खुलने की पाबंदी थी। मंडलायुक्त से भी मानव महाजन के नेतृत्व में कारोबारी मिले। नगर नगर द्वारा बढ़ाए गए संपत्ति कर (हाउस टैक्स) के फैसले को वापस लेने की मांग की। इसके लिए प्रमुख सचिव से भी होटल कारोबारी मिलेंगे। इस मौके पर दीपक गर्ग, प्रमीत गुप्ता, अखिल गुप्ता, सरदार मनमीत सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.