अलीगढ़, जागरण संवाददाता । एलबीके पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल इगलास में विजयादशमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। जिसमें अनेक छात्र छात्राओं ने पर्व से संबंधित अपने अपने विचार प्रकट किए तथा अधर्म पर धर्म की विजय का प्रतीक-पर्व के अवसर पर रावण दहन का पुतला व श्री राम के आदर्श चिन्हों को दर्शाते हुए “चित्र बनाओ” प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। कार्यक्रम में शिक्षक राजेश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि हमें बुराई से जब तक लड़ना है जब तक हमारी आत्मा में छिपे रावण रूपी दुष्कर्म का विनाश ना हो जाए, तभी पर्व की सार्थकता सिद्ध होगी।

समाज के हर कोने में रावण छिपा है

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शिक्षक राहुल उपाध्याय ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज समाज के हर कोने-कोने में रावण छिपा हुआ है उसका अंत करने के लिए हमें निरंतर प्रयास करना चाहिए। कार्यक्रम के अंत में प्रबंधक हरीमोहन अग्रवाल ने विजयादशमी पर्व की शुभकामनाएंं देते हुए कहा कि जब तक मन से रावण को नहीं निकालेंगे तब तक राम हमारे हृदय मे नही आ सकते, समाज में हमें जीना है तो राम के आदर्शो को अपने जीवन मे उतार डालें तो निश्चित ही हमारा समाज भय मुक्त भ्रष्टाचार मुक्त तथा प्रदूषण मुक्त होगा तभी हमें असत्य पर सत्य की विजय प्राप्त होगी। कार्यक्रम में देवेश दीक्षित, नीतू तोमर, शुभम शर्मा, अंजू बाला आदि शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

इगलास क्षेत्र के गांव तोछीगढ़ में परोपकार सामाजिक सेवा संस्था द्वारा जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बलिदान हुए रणबांकुरों को मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि दी गई। वहीं लखीमपुर खीरी की घटना पर खेद व्यक्त करते हुए दिवंगत किसानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान दौ मिनट का मौन रखा गया। वहीं सरकार से आतंकबादियों को उनकी भाषा में ही मुंहतोड़ जवाब देने की मांग की। इस मौके पर जतन चौधरी, बनवारी सिंह, विवेक चौधरी, अमित ठैनुआं, सौरभ, अमन, शरद, अनीश खान, प्रवीण वार्ष्णेय, डब्बू शर्मा, श्याम, चिंटू, भूपे, मंजीत सिंह, सोनू वार्ष्णेय, पवित्र उपाध्याय, गोल्डी आदि थे।

Edited By: Anil Kushwaha