Move to Jagran APP

Protest against China: चाइना का पुतला दहन, बलिदानियों दी श्रद्धांजलि Aligarh News

सामाजिक कार्यकर्ता ज्ञानेन्द्र चौहान के नेतृत्व में पूर्णागिरि मंदिर आइटीआइ रोड पर पर क्षेत्र के लोगों ने चीन सैनिकों के साथ संघर्ष में वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों को श्रद्धांजल

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 12:22 PM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 02:25 PM (IST)
Protest against China: चाइना का पुतला दहन, बलिदानियों दी श्रद्धांजलि Aligarh News

अलीगढ़[जेएनएन]: सीमा पर माहौल खराब करने वाले चीन के खिलाफ लोगों का गुस्सा जारी है। सामाजिक कार्यकर्ता ज्ञानेन्द्र चौहान के नेतृत्व में पूर्णागिरि मंदिर, आइटीआइ रोड पर पर क्षेत्र के लोगों ने चीन सैनिकों के साथ संघर्ष में वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई।

loksabha election banner

सासनीगेट क्षेत्र की आवास विकास कॉलोनी में स्वदेशी जागरण मंच के पदाधिकारियों ने चीन का पुतला फूंककर चीनी वस्तुओं के पूर्ण बहिष्कार की अपील की। साथ ही भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धाजंलि दी। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ अलीगढ़ के विभाग कार्यवाह ललित कुमार ने कहा कि स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देकर भारत को सशक्त बनाना होगा। स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत प्रमुख डॉ. राजीव अग्रवाल ने स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करने की अपील की। महानगर संयोजक रजनीश राघव ने कहा कि अब मंथन करना होगा कि चीनी वस्तुएं खरीद कर चीन को बल दें या फिर स्वदेशी अपना कर भारत की जीडीपी बढ़ाएं। इस अवसर पर आयुष सक्सेना, कीॢतश जैन, मनीष ङ्क्षसह, गौरव तोमर, शरद सारस्वत, गौरव तोमर, रोहित चौहान, दुष्यंत शर्मा, विजय ठाकुर आदि मौजूद थे।

स्वदेशी जागरण मंच ने चीन का पुतला फूंका

चीन का विरोध जारी है। स्वदेशी जागरण मंच की अगुवाई में सोमवार को देर शाम आवास विकास कॉलोनी, शांतिपुरम व सासनी गेट में चीन सरकार के पुतले फूंके गए। साथ ही भारत चीन सीमा झड़प में शहीद भारतीय सैनिकों की स्मृति में श्रद्धांजलि दी गई। आरएसएस अलीगढ़ विभाग के विभाग कार्यवाहक ललित कुमार ने कहा की स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देकर भारत को सशक्त बनाएं। स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत संपर्क प्रमुख डॉ. राजीव अग्रवाल ने कहा कि चीनी वस्तुओं का पूर्ण बहिष्कार का आह्वान किया। मंच के महानगर संयोजक रजनीश राघव ने कहा कि हिंदुस्तान को अब मंथन करने की जरूरत है।

चीन के सामान का बहिष्कार

चीन के सामान का बहिष्कार करने का भी संकल्प लिया। इस मौके पर पारितोष शर्मा, प्रमोद गौड़, कमल गुप्ता, आदित्य वाष्र्णेय, आशीष मौजूद रहे। महर्षि वाल्मीक सेना के ओर से जिला प्रभारी भाजपा अनुसूचित मोर्चा अलीगढ़ विक्रम जीनवाल के नेतृत्व में रसलगंज में चीनी राष्ट्रपति का पुतला दहन किया गया उनके साथ  रविराजे, गुड्डू  बैंजी, ओमप्रकाश, बबलू वाल्मीकि, आशीष वाल्मीकि भी थे। सपा के महानगर अध्यक्ष अज्जू इशहाक की अगुवाई में केला नगर चौराहे पर चीन का पुतला दहन किया गया। स्वदेशी जागरण मंच की अगुवाई में विकास कालोनी, शांतिपुरम व सासनी गेट में चीन सरकार के पुतले फूंके गए। भारत चीन सीमा झड़प में वीरगति को प्राप्त सैनिकों श्रद्धांजलि दी गई। कार्यवाहक ललित कुमार, स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत संपर्क प्रमुख डॉ. राजीव अग्रवाल, आयुष सक्सेना, कीर्तिश जैन, मनीष सिंह आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.