Move to Jagran APP

5000 से अधिक बकाया होने पर कटेगा बिजली कनेक्शन, ऐसे होगी कार्रवाई Aligarh News

विद्युत विभाग अब 5000 से अधिक का बिल बकाया हुआ तो तुरंत कनेक्शन काट देगा। तीन माह से अधिक के बकायेदारों पर भी कार्रवाई होगी। अब तक दोनों तरह की स्थिति पर नरमी बरती जा रही थी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 02:59 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 02:59 PM (IST)
5000 से अधिक बकाया होने पर कटेगा बिजली कनेक्शन, ऐसे होगी कार्रवाई Aligarh News
5000 से अधिक बकाया होने पर कटेगा बिजली कनेक्शन, ऐसे होगी कार्रवाई Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन। विद्युत विभाग अब 5000 से अधिक का बिल बकाया हुआ तो तुरंत कनेक्शन काट देगा। तीन माह से अधिक के बकायेदारों पर भी कार्रवाई होगी। अब तक दोनों तरह की स्थिति पर नरमी बरती जा रही थी। लखनऊ से लगातार दबाव पडऩे के चलते विभाग ने यह कदम उठाया है। इस समय एक-एक दिन में करीब 100 बकायेदारों कनेक्शन काटे जा रहे हैं। बड़े बकाएदारों के खिलाफ सीधे रिपोर्ट दर्ज कराई जा रही है।

loksabha election banner

60 करोड़ है बिल वसूली का लक्ष्य

शहरी क्षेत्र में जनवरी में 60 करोड़ रुपये बिजली बिल वसूली का लक्ष्य रखा है। दिसंबर में 41 करोड़ रुपये की वसूली हो सकी थी। अभी तक सात रुपये प्रति यूनिट के हिसाब से विद्युत विभाग राजस्व वसूली कर रहा है। जनवरी में इसे बढ़ाकर 7.50 रुपये प्रति यूनिट का लक्ष्य रखा है। इसके चलते विद्युत विभाग की टीम लगातार छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। बुधवार को पांचों खंडों से टीम एक साथ सुबह 8.30 बजे निकली। शहर में टीम ने 100 से अधिक बिजली चोरी और बड़े बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई की है।

चार किलोवाट के उपभोक्ताओं पर होगी कार्रवाई

लखनऊ से आए निर्देश के बाद अब विभाग तीन महीने के बकाएदारों के भी कनेक्शन काट रही है। साथ ही पांच हजार से ऊपर के बकाएदारों के खिलाफ भी कार्रवाई हो रही है। खासकर चार किलो वाट के विद्युत उपभोक्ता इसमें शामिल किए गए हैं। अधीक्षण अभियंता एसके जैन के निर्देशन में गठित टीम में अधिशासी अभियंता अखिलेश कुमार, एसडीओ प्रवेश कुमार, संजय शर्मा, धर्मपाल, किशन स्वरुप आदि मौजूद थे।

5000 से अधिक के बकाएदार

गूलर रोड

उपभोक्ता-रुपये

1435, 1.57

एलमपुर

906, 2.17

(रुपये करोड़ में है)

इन स्थानों पर कार्रवाई हुई

बिजलीघर, रिपोर्ट

चंडौस,     19

गभाना,      15

कसेरू,     19

कौरहरुस्तपुर 03

सिंघारपुर, 16

अंडला,  15

लोधा,    10

सारसौल, 12

तिथि बढ़ी, अब 31 जनवरी हुई

एकमुश्त समाधान योजना के तहत बड़े बकाएदारों को अब 31 जनवरी तक रजिस्टे्रशन का मौका दिया है। इसके बाद बिल पर ब्याज माफ हो जाएगा। शेष राशि उसे किश्तों में देनी होगी।  अधीक्षण अभियंता एसके जैन ने बताया कि मास रेड के तहत भी लगातार कार्रवाई चल रही है। शहर में किसी भी तरह से चोरी से बिजली नहीं जलाने देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.