Move to Jagran APP

Positive India: हाथरस में सेंट जॉन्स स्कूल ने माफ की तीन माह की फीस Hathras News

शहर के सेंट जॉन्स स्कूल प्रशासन द्वारा अपने यहां पढऩे वाले बच्चों की तीन माह की फीस माफ कर दी है। लॉकडाउन में बंद चल रहे काम धंधे के चलते इससे अभिभावकों को बहुत राहत मिलेगी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 14 May 2020 09:08 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 05:16 PM (IST)
Positive India: हाथरस में सेंट जॉन्स स्कूल ने माफ की तीन माह की फीस Hathras News
Positive India: हाथरस में सेंट जॉन्स स्कूल ने माफ की तीन माह की फीस Hathras News

हाथरस[जेएनएन]: शहर के सेंट जॉन्स स्कूल प्रशासन द्वारा अपने यहां पढऩे वाले बच्चों की तीन माह की फीस माफ कर दी है। लॉकडाउन में बंद चल रहे काम धंधे के चलते इससे अभिभावकों को बहुत राहत मिलेगी। इस सराहनीय कार्य को करने के बाद यह विद्यालय दूसरे विद्यालयों के लिए एक प्रेरणा बन गया है।

loksabha election banner

माह की फीस माफ

शहर में घंटाघर के मोहनगंज स्थित सेंट जॉन्स स्कूल की ङ्क्षप्रसिपल सुचेता जॉन ने अपने स्कूल में पढऩे वाले बच्चों की तीन माह की फीस माफ कर दी है। इस स्कूल में करीब पांच सौ बच्चे पढ़ते हैं। करीब तीस शिक्षकों को स्टॉफ विद्यालय में कार्यरत है। ऐसे में काम धंधे भी बंद चल रहे हैं। फीस जमा करने को लेकर अभिभावकों के सामने दिक्कतें आ रही हैं। इसके लिए अभिभावकों ने तीन माह की फीस माफ करने की मांग भी विद्यालय संचालकों से की थी। इस दिशा में प्रधानाचार्य द्वारा उठाया गया फीस माफी का यह कदम अन्य विद्यालय संचालकों के लिए प्रेरणादायक है।

नगर अध्यक्ष ने किया स्वागत

सुचेता जॉन भाजपा की नगर मंत्री भी हैं। भारतीय जनता पार्टी के शहर अध्यक्ष शरद माहेश्वरी ने तीन माह अप्रैल, मई और जून की फीस माफ करने के प्रधानाचार्य सुचेता जॉन के पहल को जनहित में सराहनीय बताया है। उन्होंने कहा है कि जनपद में संचालित अन्य विद्यालय के संचालकों को भी इस कदम का अनुसरण करना चाहिए।

लॉकडाउन के चलते लोगों के कामकाज बंद हैं। उनके सामने आर्थिक संकट आ गया है। ऐसे में उनके लिए फीस जमा करने की समस्या को देखते हुए अप्रैल, मई और जून माह की फीस माफ कर अभिभावकों को राहत दी गई है। शिक्षकों को मानदेय विद्यालय द्वारा रोका नहीं जाएगा।

- सुचेता जॉन, प्रिंसिपल, सेंट जॉन्स स्कूल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.