अलीगढ़ (जेएनएन)। अलीगढ़ में पुलिस का खौफ बदमाशों में नहीं है। हर रोज लूट की वारदातें हो रही हैं। क्वार्सी क्षेत्र के सुरेंद्र नगर में रविवार सुबह टहलने  निकली महिला से बाइक सवार सोने की चेन लूट ले गए। घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। नगला पटवारी में छात्र से मोबाइल लूट लिया गया। विरोध करने पर लुटेरों ने उसका सिर फोड़ दिया। रेलवे स्टेशन पर भी युवक का मोबाइल लूट लिया गया। पीडि़त ने लुटेरे का पीछा किया तो वह मोबाइल फेंककर भाग गया।

गले से लूट गए चेन

सुरेंद्र नगर निवासी सरोज सिंह सुबह करीब छह बजे टहलकर घर लौट रही थीं। घर से कुछ ही दूर दो बाइक सवार लुटेरे उनके गले पर झपट्टा मारकर सोने की चेन लूट ले गए। पीडि़ता ने शोर मचाया और लुटेरों के पीछे दौड़ भी लगाई, लेकिन उन्हें पकड़ा नहीं जा सका। यह घटना इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पीडि़ता ने थाने पहुंचकर तहरीर दी।

कोचिंग जा रहे छात्र को बनाया निशाना

क्वार्सी क्षेत्र के रामगढ़-पंजीपुर निवासी देवेंद्र सिंह का बेटा गुरुदेव 11वीं कक्षा में पढ़ता है। वह रविवार को गांव से स्कूटी लेकर शहर में कोचिंग करने आ रहा था। नगला पटवारी क्षेत्र में बौना चोर किले के पास दूसरी स्कूटी पर सवार दो बदमाशों ने उसे रोक लिया और धमका कर जेब मे रखा मोबाइल फोन लूट लिया। छात्र ने विरोध जताया तो उन्होंने तमंचे की बट मारकर उसका सिर फोड़ दिया। छात्र के पिता ने थाने में तहरीर दी है। इंस्पेक्टर क्वार्सी विनोद कुमार ने बताया कि दोनों मामलों में जांच की जा रही है।

खुद को घिरते देख मोबाइल फोन फेंक कर भागा लुटेरा

सिविल लाइंस क्षेत्र में रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर मडराक निवासी नरेंद्र कुमार टिकट बुक कराने पहुंचे थे। तभी फोन आने पर बात करने लगे। इसी बीच लुटेरा वहां पहुंचा और मोबाइल फोन को लूटकर भागने लगे। नरेंद्र ने शोर मचाते हुए लुटेरे का पीछा किया तो खुद को घिरता देख उसने मोबाइल फेंक दिया और भागने में सफल रहा। नरेंद्र बिना कोई कार्रवाई किए घर चले गए।

डेढ़ माह में दो दर्जन से अधिक वारदातें, छात्राएं व महिलाएं लुटेरों के निशाने पर

शहर मे बाइकर्स गैंग पुलिस के लिए चुनौती बना है। पलक झपकते ही वारदात को अंजाम देकर भाग छूटता है। डेढ़ माह में करीब दो दर्जन वारदातें हो चुकी हैं। गैंग का सॉफ्ट टारगेट छात्राएं व महिलाएं बन रही हैं। लूट की सर्वाधिक घटनाएं सिविल लाइन क्षेत्र में हुईं।

जुलाई में हर रोज हुई लूट

जुलाई माह में लगभग हर रोज लूट की वारदात हुईं। 10 जुलाई को सिविल लाइंस के अमीर निशां मार्केट के पास रिक्शा सवार युवती से पर्स लूटा गया। इसके अगले ही दिन 11 को सासनीगेट चौराहे पर छात्र से मोबाइल, 12 को सासनीगेट के हाथरस अड्डा के पास से भाजपा नेता से मोबाइल, 14 को  गांधीपार्क के कंपनीबाग क्षेत्र में महिला से पर्स, 20 को लोधा क्षेत्र के नादा पुल के पास दंपती से जेवर, 22 को बन्नादेवी के किशोर नगर में युवक से मोबाइल, 24 को  सिविल लाइंस के कठपुला क्षेत्र में युवती से पर्स लूट की वारदात हुई। 25 को सिविल लाइंस के लाल डिग्गी के पास युवती से पर्स,  28 को  सिविल लाइंस के मैरिस रोड से टिर्री सवार युवती से पर्स, 30 को सिविल लाइंस के अमीर निशां से युवती से पर्स लूटा गया।

अगस्त माह की प्रमुख वारदातें 

01 अगस्त : क्वार्सी की अवंतिका कॉलोनी में दवा कारोबारी की पत्नी से जेवरात से भरा पर्स लूटा।

02 अगस्त: सिविल लाइन के हरिओम नगर में कारोबारी की पत्नी से पर्स लूटा।

08 अगस्त:  सिविल लाइन के स्टेट बैंक तिराहे पर ई-रिक्शा सवार दंपती से लाखों के जेवरात से भरा पर्स लूटा।

10 अगस्त: क्वार्सी के शांति सरोवर कॉलोनी में महिला से लाखों के जेवरात व नकदी लूटे।

11 अगस्त : एएमयू सर्किल पर महिला से पर्स लूटने में एक लुटेरा पब्लिक ने दबोचा।

धरपकड़ के लिए बनाई टीम

एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि वारदातों की रोकथाम के लिए लैपर्ड को अलर्ट करने के साथ शातिरों की धरपकड़ के लिए योजना तैयार कर टीम बना दी गई हैं। सर्वाधिक वारदातों वाले स्थानों को चिह्नित कर वहां सादा कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात किए जा रहे हैं, ताकि बाइकर्स को दबोचा जा सके।

 

Posted By: Mukesh Chaturvedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप