Move to Jagran APP

बिना हेलमेट के पेट्रोल न देने पर पेट्रोल पंप के सेल्समैन पर हमला aligarh news

सिविल लाइंस क्षेत्र में जमालपुर स्थित पंप पर बाइक सवार युवकों ने बिना हेलमेट पेट्रोल न देने पर सेल्समैन पर हमला कर दिया।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 24 Jun 2019 12:33 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 10:16 PM (IST)
बिना हेलमेट के पेट्रोल न देने पर पेट्रोल पंप के सेल्समैन पर हमला aligarh news
बिना हेलमेट के पेट्रोल न देने पर पेट्रोल पंप के सेल्समैन पर हमला aligarh news

अलीगढ़ (जेएनएन)।  पुलिस पेट्रोल पंपों पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं कर पा रही। सोमवार को भी पेट्रोल पंपों पर अफरातफरी का माहौल रहा। रविवार को सिविल लाइंस क्षेत्र में जमालपुर स्थित पंप पर बाइक सवार युवकों ने बिना हेलमेट पेट्रोल न देने पर सेल्समैन पर हमला कर दिया। उसकी अंगुली में चोट आई है। हमलावर सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। डीएसओ ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। वाकया शाम साढ़े चार बजे निर्मल इंजीनियङ्क्षरग वक्र्स पेट्रोल पंप का है। पंप मालिक कुशलपाल सिंह के मुताबिक बिना हेलमेट बाइक सवार तीन युवक पंप पर पहुंचे। सेल्समैन राहुल ने पेट्रोल देने से इन्कार किया तो झगडऩे लगे। काफी नोकझोंक हुई। लेकिन उन्हें पेट्रोल नहीं दिया। कुछ देर बाद युवक हेलमेट मांगकर लाए और सेल्समैन को धमकाने लगे। विरोध करने पर सेल्समैन के सिर पर हेलमेट मारने लगे। उसने हाथ से बचाव किया तो अंगुली फट गई। भीड़ जुटती देख बाइक सवार भाग गए। कंट्रोल रूम पर सूचना के बाद पुलिस पहुंच गई। सीसीटीवी कैमरे में कैद हमलावरों के फुटेज पुलिस को दिए हैं।

loksabha election banner

पेट्रोल के लिए उधार मांग रहे हेलमेट

हेलमेट को लेकर रविवार को भी खूब सख्ती हुई। प्रमुख पेट्रोल पंप पुलिस की निगरानी में रहे। सेल्समैन वाहन चालकों से बिना हेलमेट पेट्रोल देने से इन्कार कर रहे थे। कुछ पंपों पर रोचक नजारे दिखे। हेलमेट लगाए बिना पंप पर पहुंचे लोग पेट्रोल डलवाने के लिए लोगों से कुछ देर के लिए हेलमेट  मांगने नजर आए। तस्वीर महल चौराहे के निकट पंप पर स्कूटर सवार युवती ने बाइक सवार से हेलमेट लिया और पेट्रोल भरवाने के बाद शुक्रिया बोल हेलमेट वापस कर दिया। अन्य पेट्रोल पंपों पर भी ऐसे ही नजारे दिखे।

165 वाहनों के चालान, चार सीज

बिना हेलमेट वाहन चला रहे लोगों पर जिलेभर में कार्रवाई हुई। प्रमुख मार्ग, चौराहों पर चालान किए गए, कागज न होने पर वाहन भी सीज कर दिए। एसपी ट्रैफिक अजीजुल हक ने बताया कि पूरे दिन में 165 वाहनों के चालान व चार सीज किए गए हैं। 36,900 रुपये शमन शुल्क वसूला गया है।

हेलमेट का बाजार गर्माया

पुलिस की सख्ती के बाद हेलमेट का बाजार एकाएक गरमा गया है। दुकानों के अलावा फड़ लगाकर भी हेलमेट बेचे जा रहे हैं।

प्रशासन की सख्ती से बाजार  में हेलमेट की बढ़ी मांग

'नो हेलमेट, नो पेट्रोलÓ अभियान की सफलता के लिए पंप मालिक व प्रशासन की सख्ती का असर दिखने लगा है। रामघाट रोड, आगरा, जीटी रोड दिल्ली एटा साइट सहित अन्य मार्गों पर हेलमेट बेचने वालों के फड़ पर दुकानें बढ़ गई हैं। जिनके पास हेलमेट नहीं हैं, वह खरीदारी कर रहे हैं। ब्रांडेड हेलमेट लेने के लिए चुनिंदा ऑटो मोबाइल्स व बाइक-स्कूटी के शोरूम पर बिक्री में जबर्दस्त उछाल आया है। अधिकांश शोरूम पर नए दुपहिया वाहन की खरीदारी के समय सशर्त हेलमेट ही खरीदे जाते थे। रविवार को वाहनों की खरीदारी सर्विस कराने आए लोगों ने भी हेलमेट खरीदे। आरएस होंडा के पुनीत कुमार गुप्ता का कहना है कि उनके शोरूम पर नए वाहनों के अलावा 30 हेलमेट बिके हैं। अलीगढ़ ऑटो मोबाइल्स के मालिक संजय सिंह ने कहाकि उनके शोरूम पर 40 हेलमेट बिके हैं। रामघाट रोड पर मां के साथ मुकेश का कहना था कि सिर्फ हेलमेट खरीदने आना पड़ा है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.