Move to Jagran APP

जिंदगी की फिक्र खुद भी करिए जनाब Aligarh news

ऑड इवन व्यवस्था का पालन करने को बाजारों में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट तैनात हैं। महावीरगंज दाल मंडी सुबह सात से 11 बजे तक खोलने की अनुमति है।

By Parul RawatEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 09:17 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 04:21 PM (IST)
जिंदगी की फिक्र खुद भी करिए जनाब Aligarh news
जिंदगी की फिक्र खुद भी करिए जनाब Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। जब तक खुद में कोई काम करने की इच्छा नहीं होगी, तब तक उसे कोई जबर्दस्ती नहीं करा सकता। संक्रमण रोकने के लिए पुलिस दिनरात एक किए हुए है। शहर के सबसे भीड़भाड़ वाले बाजार रेलवे रोड, मामूभांजा, महावीरगंज बर्तन बाजार, दाल मंडी, ऊपरकोट सब्जी मंडी चौक आदि बाजारों में ऑड इवन व्यवस्था लागू है। गुरुवार को मीरीमल की प्याऊ से ऊपरकोट की ओर लेफ्ट साइट की दुकानें खुली थीं। रेडीमेड गारमेंट्स की दुकानों से लेकर मामूभांजा स्थित मोबाइल एसेसरीज की दुकानों पर भीड़ के हुजूम लगे थे। खरीदार भी शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ा रहे थे।

loksabha election banner

शारीरिक दूरी का पालन नहीं

ऑड इवन व्यवस्था का पालन करने को बाजारों में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट तैनात हैं। महावीरगंज दाल मंडी सुबह सात से 11 बजे तक खोलने की अनुमति है। दोपहर 12 से शाम सात बजे तक रेडीमेड गारमेंट्स, जूता, चप्पल, क्राकरी, इलेक्ट्रोनिक, इलेक्ट्रोनिक्स, महावीरगंज वर्तन बाजार, मोबाइल, साड़ी, रेडीमेड गारमेंट्स आदि शोरूम खोलने की अनुमति है। पुलिस कर्मी शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए प्रयास करते हैं। अगर बड़े शोरूम छोड़ दिए जाएं तो अधिकांश दुकानों पर तो न तो ग्राहक का ट्रेंप्रेचर चेक किया जा रहा, न शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा।

अनावश्यक भीड़ से बचें

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश मंत्री अनिल सेंचुरी का कहना है कि हमने अपनी क्षेत्रीय इकाइयों को बाजार में ऑड ईवन व्यवस्था लागू कराने को कहा है। ग्राहकों को भी समझदारी से काम लेना होगा। ताला कारोबारी हाजी असलम का कहना है कि लोग बाजारों में अनावश्यक निकल रहे हैं। जबकि जरूरी होने पर ही निकलना चाहिए। शहर में हर रोज संक्रमण के मरीज बढ़ रहे हैं। गृहिणी मीरा वाष्र्णेय का कहना है कि उम्र के पड़ाव पर पहुंचने के बाद हमें अपनी जिंदगी की फिक्र खुद करनी होगी। भीड़ को देखते हुए मैंने बाजार जाने से तौबा की है। ग्राहक मोनिका गुप्ता का कहना है कि बाजार में खरीदारी के लिए आई थीं। भीड़ देखकर रेलवे रोड  वापस जा रही हंू। लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। प्रशासन सख्त हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.