Move to Jagran APP

UP Board Exam:भाजपा नेता के ईंट भट्ठे पर पकड़े सॉल्वर, परीक्षा निरस्त, पांच रेस्टीकेट Aligarh News

शनिवार को हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा में गांव भमसोई स्थित भाजपा नेता अभय शर्मा के ईंट भट्ठे पर नई व पुरानी कॉपियों के 20 पन्नों पर प्रश्नपत्र हल करते तीन सॉल्वर पकड़े गए सात भाग

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 11:53 AM (IST)Updated: Sun, 01 Mar 2020 11:53 AM (IST)
UP Board Exam:भाजपा नेता के ईंट भट्ठे पर पकड़े सॉल्वर, परीक्षा निरस्त, पांच रेस्टीकेट Aligarh News
UP Board Exam:भाजपा नेता के ईंट भट्ठे पर पकड़े सॉल्वर, परीक्षा निरस्त, पांच रेस्टीकेट Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: योगी सरकार प्रदेश में नकल विहीन बोर्ड परीक्षा कराने पर जोर दे रही है, वहीं राज्यमंत्री संदीप सिंह के गृहक्षेत्र अतरौली में ही नकल का खेल चल रहा था। शनिवार को हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा में गांव भमसोई स्थित भाजपा नेता अभय शर्मा के ईंट भट्ठे पर नई व पुरानी कॉपियों के 20 पन्नों पर प्रश्नपत्र हल करते तीन सॉल्वर पकड़े गए, सात भाग निकले। ये कॉपियां भट्ठे से दो किलोमीटर की दूरी पर आदर्श जनउद्धार इंटर कॉलेज बाढ़ौल बनुपुरा केंद्र की थीं। डीआइओएस ने परीक्षा निरस्त कर केंद्र को डिबार करने की संस्तुति की है। केंद्र व्यवस्थापक को हटा एफआइआर दर्ज की गई है। केंद्र की मान्यता खत्म करने की संस्तुति भी बोर्ड से की गई है। यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाओं में कुल 15463 परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ गए। हाईस्कूल में पंजीकृत 59711 परीक्षार्थियों में 50950 हाजिर व 8761 गैरहाजिर रहे।

loksabha election banner

एसडीएम की अगुवाई में हुई कार्रवाई

यह कार्रवाई एसडीएम अतरौली पंकज कुमार की अगुवाई में की गई। टीम के पहुंचने पर सॉल्वरों में भगदड़ मच गई। यहां से जमालपुर निवासी महिला, भट्ठे का चौकीदार व एक अन्य व्यक्ति को पकड़ लिया। पकड़े गए लोगों के अलावा भागे सात अज्ञात के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज कराया गया। मौके से छह बाइक, चार मोबाइल फोन भी बरामद हुए। 

मान्यता खत्म करने की संस्तुति

डीआइओएस डॉ.धर्मेंद्र शर्मा का कहना है कि नकल के प्रयास को विफल किया गया है। कॉपियों कहां से आईं? कहां गड़बड़ की गई? इसकी जांच कराई जा रही है। परीक्षा निरस्त कर केंद्र डिबार व मान्यता खत्म करने की संस्तुति की गई है।

15463 परीक्षार्थी छोड़ गए परीक्षा

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षाओं में कुल 15463 परीक्षार्थी परीक्षा छोड़ गए। हाईस्कूल में पंजीकृत 59711 परीक्षार्थियों में 50950 हाजिर व 8761 गैरहाजिर रहे। इंटरमीडिएट में पंजीकृत कुल 43084 परीक्षार्थियों में 36382 हाजिर व 6702 गैरहाजिर रहे। जिले में कुल पंजीकृत 1,02795 परीक्षार्थियों में 87332 परीक्षार्थी हाजिर व 15463 गैरहाजिर रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.