Move to Jagran APP

पेयजल संकट से बनियापाड़ा में हाहाकार, पानी खरीद कर प्यास बुझा रहे लोग Aligarh news

लीकेज वाटर लाइन ठीक नहीं कराई जा रहीं। कई नालों की सफाई नहीं हुई। जीवनगढ़ में जाफरी ड्रेन गंदगी से अटा है। स्ट्रीट लाइन व्यवस्था भी लडख़ड़ा रही है।

By Parul RawatEdited By: Published: Wed, 24 Jun 2020 04:05 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jun 2020 04:05 PM (IST)
पेयजल संकट से बनियापाड़ा में हाहाकार, पानी खरीद कर प्यास बुझा रहे लोग Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। नलकूप की तकनीकी खामियों से पेयजल संकट गहराता जा रहा है। शहर के मोहल्ला बनियापाड़ा और इससे सटे क्षेत्रों में तीन दिन से पानी की आपूॢत नहीं हो रही। लोग पानी खरीद कर प्यास बुझा रहे हैं। जल निगम के वाटर टैंकर भी मांग के मुताबिक आपूॢत नहीं कर पा रहे। ऊपरकोट नलकूप में कमी आने से ये दिक्कत पैदा हुई है। हालांकि, विभागीय कर्मचारी नलकूप ठीक करने में जुटे हुए हैं।

loksabha election banner

पीने के लिए खरीद रहे पानी की कैन

देहलीगेट क्षेत्र में बनियापाड़ा, चिराग चियान, होली चौक आदि क्षेत्रों में पानी की आपूॢत ऊपरकोट व हाथीपुल पर लगे नलकूप से होती है। स्थानीय लोगों ने बताया कि रविवार को अचानक पानी आना बंद हो गया। जानकारी करने पर पता चला कि नलकूप में खराबी आ गई है। शिकायत करने पर अगले दिन जल निगम के कर्मचारी पहुंचे और नलकूप देखकर चले गए। सोमवार को भी पानी नहीं मिला, लेकिन वाटर टैंक भेज दिया गया, जो पर्याप्त नहीं था। पीने के लिए पानी की  कैन खरीदनी पड़ी। मंगलवार को भी यही स्थिति रही। नहाने के लिए भी पानी नहीं मिल सका। मुंह-हाथ धोकर ही लोग काम-धंधे पर निकले। शाम को नलों से 20 मिनट ही पानी आया। इधर, पड़ाव दुबे पर भी पानी का संकट बरकरार है। स्कूल में नया नलकूप लगाने की बात हुई थी, लेकिन विभागीय अधिकारी कोई निर्णय न ले सके।

समस्या दूर न हुई तो करेंगे घेराव

वार्ड 47 के पार्षद शाकिर अली ने कहा कि शहर में पेयजल संकट बना हुआ है। लीकेज वाटर लाइन ठीक नहीं कराई जा रहीं। कई नालों की सफाई नहीं हुई। जीवनगढ़ में जाफरी ड्रेन गंदगी से अटा है। स्ट्रीट लाइन व्यवस्था भी लडख़ड़ा रही है। उन्होंने कहा कि समस्याओं का निस्तारण नहीं हुआ तो नगर आयुक्त व मेयर का घेराव किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.