Move to Jagran APP

Negligence of health department : प्रभारी मंत्री के निरीक्षण में खुली पोल, डेंगू वार्ड में बिना बेड नंबर के भर्ती मिले मरीज

जनपद में एक तरफ डेंगू व वायरल बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य सेवाओं में जरूरत के हिसाब से सुधार दिखाई नहीं दे रहा है। रविवार को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड का निरीक्षण प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने किया तो खामिया मिलीं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 01:11 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 01:17 PM (IST)
Negligence of health department : प्रभारी मंत्री के निरीक्षण में खुली पोल, डेंगू वार्ड में बिना बेड नंबर के भर्ती मिले मरीज
रविवार को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड का निरीक्षण करते प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी।

हाथरस, जागरण संवाददाता। जनपद में एक तरफ डेंगू व वायरल बुखार का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं स्वास्थ्य सेवाओं में जरूरत के हिसाब से सुधार दिखाई नहीं दे रहा है। रविवार को जिला अस्पताल के डेंगू वार्ड का निरीक्षण प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने किया तो खामिया मिलीं। यहां पर डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों के बेड पर नंबर ही नहीं लिखे हुए थे। मरीजों के बिस्तर पर चार्ट भी ठीक ढंग से नहीं भरे जा रहे थे। मंत्री ने मरीजों से भी बात की। उन्होंने सीएमओ व अन्य डाक्टरों को सुधारने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

हाथरस जनपद में अब तक डेंगू के 95 केस मिले

जनपद में अब तक डेंगू के 95 केस मिले है। इसके अलावा वायरल बुखार के कारण घर-घर चारपाई बिछी हैं। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में गंदगी और जलभराव की शिकायतें मिल रही हैं। कई स्थानों पर जलभराव वाले स्थानों पर डेंगू के लार्वा पानी में मिल रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांवों में जा रही हैं और दवाएं भी दी जा रही हैं और सैंपल लेकर जांच भी की जा रही हैं लेकिन राहत नहीं मिल रही है। मरीजों की समय पर रिपोर्ट नहीं मिल रही है। जनपद में आइसीयू बेड की कमी और जरूरत के हिसाब से इलाज न मिलने से मरीजों को अलीगढ़, आगरा, मथुरा और नोएडा तक इलाज कराना पड़ रहा है। डेंगू की आशंका में कुरसंडा के छह मरीज आगरा इलाज करा रहे हैं। इतना कुछ होने के बावजूद स्‍वास्‍थ्‍य महकमा बेपरवाह बना हुआ है। 

गांवों में भेजी जा रही टीम, दवाएं भी बांटी जा रहीं

सीएमओ डा. चंद्र मोहन चतुर्वेदी ने बताया कि भर्ती मरीजों का इलाज जारी है। निरीक्षण के दौरान सब कुछ ठीक मिला है। उधर, गांवों में टीम भेजी जा रही हैं और दवाएं भी बंटवाई जा रही है। सैंपल लेकर जांच भी कराई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.