Move to Jagran APP

फर्जी अकाउंट बनाकर ठगी करने वाले अंतराज्यीय गिरोह के आठ शातिर पुलिस की रडार पर Aligarh news

पेटीएम पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद साइबर थाना पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है। इसी क्रम में पुलिस ने अमरोहा से आफाक को दबोचा था।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 11 Mar 2021 01:22 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 01:22 PM (IST)
फर्जी अकाउंट बनाकर ठगी करने वाले अंतराज्यीय गिरोह के आठ शातिर पुलिस की रडार पर  Aligarh news
पुलिस के मुताबिक, गिरोह के आठ लोग रडार पर हैं।

अलीगढ़, जेएनएन : पेटीएम पर फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करने के बाद साइबर थाना पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश में जुट गई है। इसी क्रम में पुलिस ने अमरोहा से आफाक को दबोचा था। पुलिस के मुताबिक, गिरोह के आठ लोग रडार पर हैं, जो नए साल पर पार्टी के दौरान इकट्ठा हुए थे। कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में भी लिया गया है।  

loksabha election banner

फर्जी अकाउंट बनाकर करते थे ठगी

गांधीपार्क थाना क्षेत्र के मामू भांजा निवासी डा. पल्लवी के साथ 14 सितंबर 2020 को ठगी हुई थी। शातिर ने गूगल पे कस्टमर केयर बनकर उनके खाते से 1.34 लाख रुपये पार किए थे। साइबर थाना पुलिस ने गोरखपुर से महराजगंज निवासी साइबर ठग अफरोज अब्बासी को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। यह गिरोह पेटीएम पर फर्जी एकाउंट बनाकर पैसा ट्रांसफर, रिचार्ज, बिल आदि भरने की आड़ में ठगी करते थे। अफरोज से पूछताछ में अमरोहा के मोहल्ला कुरैशी निवासी मोहम्मद आफाक का नाम सामने आया। सीडीआर व बैंकों के लेनदेन में पुष्टि होने के बाद पुलिस ने अमरोहा से शातिर को गिरफ्तार कर लिया। यहां से पता चला कि गिरोह के आठ बड़े सदस्य हैं, जो दिल्ली में नए साल की रात इकट्ठा हुए थे। इनमें मुंबई, दिल्ली, उन्नाव, आजमगढ़ के लोग भी शामिल हैं। यहीं उन्होंने ठगी के बारे में विस्तार से बातचीत कीं। यहां से सभी अलग-अलग हो गए। पुलिस सभी को ट्रेस करने में लगी है। 

28 दिसंबर को आए थे अलीगढ़ 

गोरखपुर के अफरोज ने पूछताछ में बताया था कि अलीगढ़ का अभय शर्मा उसे बिजली के बिल जमा करने के लिए देता था। इसकी कमीशन मिलती थी। अफरोज 28 दिसंबर 2020 को अपने मुंबई निवासी साथी नईमुद्दीन के साथ आया था। वहीं दिल्ली निवासी आरएन खान अभय का दोस्त था। अफरोज व नईमुद्दीन अलीगढ़ से अमरोहा चले गए थे, जहां से आफाक को साथ लेकर दिल्ली पहुंचे थे। इंस्पेक्टर ने बताया कि सभी आरोपितों को ट्रेस किया जा रहा है। जल्द ही कोई सुराग हाथ लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.