Move to Jagran APP

Public की मांग पर अलीगढ़ के मीनाक्षी पुल के Divider को उखड़वाया, ये थी खास वजह

मीनाक्षी पुल पर ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए बीते साल सड़क के बीच डिवाइडर बना दिया गया था। इससे यातायात भले ही नियंत्रित नहीं हुआ लेेकिन यहां हादसों का ग्राफ जरुर बढ़ गया। वाहन चालकों को भी आवागमन में बेहद दिक्कतों का सामना करना पडऩे लगा।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 07:54 AM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 07:54 AM (IST)
Public  की मांग पर अलीगढ़ के मीनाक्षी पुल के Divider  को उखड़वाया, ये थी खास वजह
धूल के गुबार से दिन भर राहगीरों व वाहन चालकों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। अलीगढ़ शहर के प्रमुख मार्ग रामघाट रोड स्थित मीनाक्षी पुल पर असुविधा व हादसों का कारण बन रहे डिवाइडर को गुरुवार देर रात एडीए ने उखड़वा दिया। हालांकि डिवाइडर के उखड़ जाने के बाद पड़े मलबे से उठने वाले धूल के गुबार से दिन भर राहगीरों व वाहन चालकों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा। साथ ही मलवे से लोगों के वाहन भी फिसल रहे हैं। इससे कई बाइक सवार घायल हो गए।

loksabha election banner

आवागमन में हो रही थी दिक्‍कत 

मीनाक्षी पुल पर ट्रैफिक को नियंत्रित करने के लिए बीते साल सड़क के बीच डिवाइडर बना दिया गया था। इससे यातायात भले ही नियंत्रित नहीं हुआ लेेकिन यहां हादसों का ग्राफ जरुर बढ़ गया। वाहन चालकों को भी आवागमन में बेहद दिक्कतों का सामना करना पडऩे लगा। दिन भर इस डिवाइडर से जाम भी लगने लगा। इस बारे में कई बार राहगीरों व स्थानीय लोगों ने शिकायत भी की, लेेकिन संबंधित अधिकारियों ने इस ओर कतई ध्यान नहीं दिया। इससे परेशानियां लगातार बनी रही। इस बारे में नगर निगम, ट्रैफिक पुलिस व एडीए ने संयुक्त प्रस्ताव तैयार कराया और तय किया गया कि गलत तरीके से बने डिवाइडर को हटवा दिया जाए। इस क्रम में गुरुवार रात एडीए की टीम ने जेसीबी की मदद से अधूरे पड़े डिवाइडर को हटवा दिया। 

धूल से परेशान हो रहे राहगीर

अब वाहन चालकों को आवागमन में दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि एडीए की टीम ने डिवाइडर के मलबे को वहां से नहीं हटवाया। जिसके चलते उडऩे वाली धूल से मलबा उड़कर वाहन चालकों व राहगीरों को परेशान करता रहा। इस समय वातावरण में नमी है, जिसके चलते धूल के कण सीधे आंखों में जा रहे हैं, इससे राहगीरों की आंखों में जलन हो रहा है। कई बार वह वाहनों से टकराते हुए बच रहे हैं। इससे कभी भी हादसा हो सकता है। लोगों का कहना है कि सरकारी विभाग को जनता की दिक्कत से कोई सरोकार नहीं है। इसलिए मलबा नहीं हटाया गया। अभी अधिकारियों को दिक्कत होती तो तुरंत मलबा हटा लिया जाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.