Move to Jagran APP

Munir Gang : तिहाड़ जेल से एएमयूकर्मी को मिली थी धमकी, मांगे थे एक लाख रुपयेAligarh News

एएमयू के कर्मचारी को मिली धमकी के मामले मेें पुलिस जांच में पता चला है कि तिहाड़ जेल से मुनीर गैंग के आशुतोष व तंजीम ने ही धमकी दी थी।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 04 Dec 2019 09:38 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 08:55 AM (IST)
Munir Gang : तिहाड़ जेल से एएमयूकर्मी को मिली  थी धमकी, मांगे थे एक लाख रुपयेAligarh News
Munir Gang : तिहाड़ जेल से एएमयूकर्मी को मिली थी धमकी, मांगे थे एक लाख रुपयेAligarh News

सुमित शर्मा, अलीगढ़ : देश की सबसे सुरक्षित जेलों में शुमार दिल्ली के तिहाड़ जेल के बारे में कहा जाता है कि पङ्क्षरदा भी पर नहीं मार सकता है, लेकिन अलीगढ़ पुलिस की जांच ने जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। आठ माह पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कर्मचारी को मिली धमकी के मामले मेें पुलिस जांच में पता चला है कि तिहाड़ जेल से मुनीर गैंग के आशुतोष व तंजीम ने ही धमकी दी थी। फोन की लोकेशन तिहाड़ जेल में मिली है। उसके आधार पर पुलिस दो बार आरोपितों के खिलाफ वारंट दाखिल कर चुकी है। तीसरी बार वारंट जारी करने की तैयारी चल रही है।

loksabha election banner

शादाब व हाशिम ने खोला राज

एएमयू में तैनात सर सैयद निवासी क्लर्क फरहान हैदर के साथ 28 नवंबर को लूट हुई थी। वाट्सएप पर जान से मारने की धमकी भी दी गई थी। इस मामले में जीवनगढ़ निवासी शादाब अंसारी व हाशिम अली उर्फ अली जर्राह को सोमवार को गिरफ्तार किया गया था। शादाब व हाशिम से हुई पूछताछ में पता चला कि वे मुनीर गैंग से जुड़े हैं और एएमयू में तमंचा सप्लाई करते है। पुलिस के अनुसार शादाब ने यह भी बताया कि जेल में बंद आशुतोष मिश्रा व तंजीम ने ही तिहाड़ जेल से एएमयू में ड्यूटी सोसायटी कोचिंग के कोऑर्डिनेटर मजहर सिद्दीकी को धमकी दी थी। 21 मार्च 2019 को पहले तंजीम ने मजहर को फोन कर कहा कि आशुतोष बात करना चाहता है। उसका फोन उठा लेना। अगले दिन 22 मार्च को दोपहर 03:28 बजे फोन आया। कॉलर ने कहा, 'तिहाड़ जेल से आशुतोष मिश्रा बोल रहा हूं। मेरा पैरोल होने वाला है। जल्द ही बाहर आने वाला हूं। अपने भांजे (शादाब गैंग का कोई सदस्य) को भेज रहा हूं। उसे एक लाख रुपये दे दो, नहीं तो जान से हाथ धोना पड़ेगा।'

तिहाड़ में मिली लोकेशन

पुलिस के अनुसार अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच की गई थी। मजहर को दो अलग-अलग नंबरों से धमकी दी गई थी। सर्विलांस की मदद से पता चला कि दोनों नंबरों की लोकेशन तिहाड़ जेल में थी। इसके बाद आशुतोष व तंजीम के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

वारंट के बाद नहीं हुआ कोई भी पेश

सीओ तृतीय अनिल समानिया ने बताया कि एएमयू कर्मचारी को जिन नंबरों से धमकी दी गई थी उनकी लोकेशन तिहाड़ जेल में मिली थी। उसके आधार पर तिहाड़ में बंद आशुतोष मिश्रा व तंजीम के खिलाफ दो बार कोर्ट से वारंट बनवाकर तिहाड़ जेल में दाखिल करवाए थे। दोनों में से कोई पेश नहीं हुआ। फिर से वारंट दाखिल किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.