अलीगढ़, जेएनएन। नगर निगम ने करोड़ों रुपये के मशीनी उपकरण व अन्य संसाधन तो जुटा लिए, लेकिन इनका पूरी क्षमता से उपयोग नहीं किया। यदाकदा ही ऐसे मौके मिलते हैं जब ये संसाधन सड़कों पर नजर आते हैं। इन दिनों नगर निगम को लगातार मौके मिल रहे हैं। अब बुधवार को मुख्यमंत्री का दौरा है। इस दौरे को लेकर नगर निगम की टीमें पिछले तीन दिन से मुस्तैद हैं। मशीनों से सड़कों की सफाई हो रही है, पौकलेंड मशीन से नाले साफ कराए गए। नगर निगम की सीमा में मुख्यमंत्री का काफिला जिन सड़कों से गुजरेगा, वहां फुटपाथ भी साफ करा दिए गए हैं। इसके लिए अतिक्रमण हटाना पड़ा, कचरा फिंकवाया। मंगलवार रात तक निगम अधिकारी व्यवस्थाओं का जायजा लेते रहे।

नगर निगम ने चलाया विशेष सफाई अभियान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलीगढ़ दौरे को लेकर हरकत में आए नगर निगम ने मंगलवार को विशेष सफाई अभियान चलाया। क्वार्सी चौराहे से पीएसी तक, क्वार्सी बाईपास और धनीपुर हवाई पट्टी मार्ग पर भी मैकेनिकल रोड स्वीपिंग मशीन के जरिए सड़क से धूल हटाई, फुटपाथ साफ कराए गए। नालों के किनारे झाड़ियां, कचरे के ढेर हटवा दिए गए। निराश्रित गाेवंश पकड़ कर गोशाला भिजवाए गए। नगर आयुक्त गौरांग राठी के निर्देश पर नगर निगम का पूरा अमला रात तक तैयारियाें में जुटा रहा। जीवनगढ़, मौलाना आजाद नगर भी अधिकारी पहुंचे। पिछले दिनों जीवनगढ़ में अतिक्रमण के खिलाफ हुई कार्रवाई का विरोध हुआ था।

सीएम का आना शहरवासियों के लिए गौरव की बात

नगर आयुक्त ने कहा कि शहरवासियों के लिए गौरव की बात है कि मुख्यमंत्री अलीगढ़ में पुनः आगमन हो रहा है। चाक चौबंद व्यवस्था के लिए 35 नोडल अधिकारी, 425 सफाई कर्मचारी, चार जेसीबी मशीन, दो स्वीपिंग मशीन, आठ टिपर, दो हाइवा टिपर, 10 ट्रैक्टर-ट्राली, चार कैटल क्रेचर, दो क्रेन, 50 एंटी लार्वा गैंग कर्मचारी, तीन फागिंग मशीन व 100 अन्य कर्मचारियों की अलग-अलग टीमों को लगाया गया है। इसके अलावा किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए नगर निगम कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर (7500441344) को 24 घंटे कार्यशील रखा गया है।

Edited By: Anil Kushwaha