अलीगढ़, जागरण संवाददाता। सारसौल स्थित अलीगढ़ ड्रेन पर मंगलवार रात हुए हादसे पर नगर आयुक्त अमित आसेरी ने लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण मांगा है। नगर आयुक्‍त ने बुधवार सुबह एक दर्जन मुहल्‍ला एवं कालानियों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त ने सारसौल चौराहे पर हो रहे निर्माण स्थल पर सुरक्षा को देखते हुए संकेतक लगवाए।

अधिशासी अभियंता से मांगा स्‍पष्‍टीकरण

नगर आयुक्त ने बताया रात की घटना पर कार्यदाई संस्था लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण तलब किया है। उन्होंने बताया कि स्थल पर निरीक्षण के दौरान पाया गया कि स्थल पर काफी कम संख्या में मजदूर व मशीन की लगी हुई थी और कोई भी जिम्मेदार अधिकारी और कर्मचारी मौके पर उपस्थित नहीं था। किन कारणों से स्ट्रक्चर एक साथ नीचे गिरा, ठेकेदार द्वारा क्रमबद्ध तरीके से कार्य क्यों नहीं किया गया। इसकी जांच हो रही है। कार्य को अधिक मानव शक्ति व अन्य मशीनरी लगाते हुए समय अवधि में पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं।

दुकानदारों के चालान करने के निर्देश 

निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त से कामाख्या मंदिर रोड कल्याण नगर में सफ़ाई व नालियों के भरे होने की शिकायत राहगीर ने की। मौके पर नगर आयुक्त राहगीर को लेकर स्थल पर पहुंचे और तत्काल नगर स्वास्थ्य अधिकारी को क्षेत्र में विशेष सफाई अभियान चलाने और गंदगी करने वाले दुकानदारों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

सहायक नगर आयुक्‍त ने दिए कार्रवाई के निर्देश 

खैर रोड पर निरीक्षण के दौरान नगर आयुक्त ने उप नगर आयुक्त राजकिशोर प्रसाद और सहायक नगर आयुक्त सुश्री पूजा श्रीवास्तव को संयुक्त रूप से अपने अपने जीवन में गंदगी करने वाले दुकानदारों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध अभियान चलाकर चालान करने के निर्देश दिए। निरीक्षण में नगर आयुक्त के साथ उप नगर आयुक्त राजकिशोर प्रसाद, सहायक नगर आयुक्त पूजा श्रीवास्तव, मुख्य अभियंता सुरेश चंद( प्रभारी नगर स्वास्थ्य अधिकारी मनोज कुमार प्रभात, ज़ेडएसओ दलवीर सिंह, सहायक अभियंता लक्ष्मण सिंह, एसएफआई रामजीलाल, मीडिया सहायक अहसान रब मौजूद रहे।

Edited By: Sandeep Kumar Saxena

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट