अलीगढ़, जागरण संवाददाता। बीते कई दिनों से मौसम बेइमान बना हुआ है। बीच बीच में हो रही बारिश से गलन बढ़ रही है। रविवार की सुबह भी शीतलहर और गलन के साथ आई। सुबह हुई बारिश के चलते कोहरा तो नहीं है लेकिन सर्द हवाओ ने मौसम को बेइमान बना दिया है। तापमान अधिकतम 17 और न्यूनतम 9 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया।

भोर में हुई बारिश ने बढ़ाई मुसीबत 

रविवार की सुबह जब लोग सोकर उठे तो आसमान में बादल छाए हुए थे, हालांकि कोहरा नहीं दिखा लेकिन आसमान में बादलों का डेरा रहा। देर रात हुई बारिश के चलते सड़कों पर जलजमाव व फिसलन हो गया, जिससे वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इससे पहले शनिवार को भी भोर में हुई बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया था। लोगों को उम्‍मीद थी कि रविवार को सुबह सुहानी रहेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रविवार को भी शीतलहर व बारिश ने लोगों का स्‍वागत किया।  

किसानों में निराशा

बारिश और कोहरे के चलते फसलों को नुकसान हो रहा है। किसानों का कहना है कि अगर इसी तरह रुक रुक बारिश होती रही तो आलू की फसल को नुकसान हो सकता है। हालांकि ये बारिश कुछ फसलों के लिए फायदेंमंद भी है।  

बच्‍चों एवं बुजुर्गों का रखें विशेष ख्‍याल

इन दिनों पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानों के मौसम में भी ठंडक घुल गयी है। सर्द हवाओं ने लोगों की दिनचर्या बदल दी है। चिकित्‍सकों का कहना है ऐसे मौसम में बच्‍चों और बुजुर्गों का विशेष ध्‍यान रखा जाय। इन्‍हें गर्म पानी दिया जाय। ठंडे पानी से परहेज करें।

Edited By: Anil Kushwaha