अलीगढ़(जेएनएन) : बन्नादेवी क्षेत्र में आइटीआइ रोड पुलिस चौकी से चंद कदम दूर एक कारखाने से चोर ताले तोड़कर करीब आठ लाख रुपये की बैटरी व स्क्रेप के साथ 80 हजार की नकदी पार कर ले गए। चोरी की घटना से व्यापारियों में रोष है। उन्होंने जल्द पर्दाफाश की मांग की है। 

रघुवीरपुरी निवासी धर्मेंद्र प्रकाश गुप्ता की आइटीआइ रोड पुलिस चौकी से करीब 150 कदम दूर इंडस्ट्रियल एरिया डी-94 में राइस इंटरप्राइजेज के नाम से बैटरी का कारखाना है। रोज की तरह रविवार सुबह उनके बेटे अंकित प्रकाश गुप्ता फैक्ट्री पहुंचे तो मैन गेट के ताले टूटे मिले। यह देख उनके होश उड़ गए। अंदर अन्य कमरों के ताले टूटे हुए थे। सारा सामान अस्त-व्यस्त था। उन्होंने पिता के साथ ही पुलिस को खबर दी। फोरेंसिक टीम व डॉग स्क्वाड ने जांच की। फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगाले तो दो चोर घुसते व माल ले जाते दिखे। कारखाना मालिक धर्मेंद्र प्रकाश गुप्ता ने बताया कि करीब आठ लाख रुपये कीमत की बैटरी व गल्ले में रखे 80 हजार रुपये चोरी हुए हैं। पीडि़त कारोबारी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

स्क्रेप खरीदने वालों पर शक 

शुक्रवार को स्क्रेप खरीदने के लिए दो युवक कारखाने में आए थे। वे काफी देर तक स्क्रेप देखते रह, लेकिन बिना खरीदे ही जल्द आने की कहकर चले गए। शक है कि वे दिन में रैकी करने पहुंचे और रात में वारदात को अंजाम दे दिया। उन्होंने यह भी संभावना जताई है कि वारदात में कोई करीबी या कारखाने का कर्मचारी भी शामिल रहा है। चोरों को यह भी पता था कि अंदर गेट की ओर कैमरा लगा है। इसलिए  पहले कैमरा अंधेरे की ओर मोड़ दिया लेकिन दूसरा कैमरा नहीं देख सके, जिसमें चोर कैद हो गए। 

व्यापारियों में रोष 

फैक्ट्री में लाखों की चोरी के बाद व्यापारी नेता जयगोपाल वीआइपी आदि मौके पर आ गए। उन्होंने रोष जताते हुए पुलिस अफसरों को घटना के जल्द पर्दाफाश की मांग की है। 

 

Posted By: Sandeep Saxena

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप