Move to Jagran APP

मंडलायुक्‍त जीएस प्रियदर्शी बोले, अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ हो सख्‍त कार्रवाई

मंडलायुक्‍त जीएस प्रियदर्शी ने कहा कि जाम की समस्या के समाधान के लिए आधुनिक सॉफ्टवेयर और कंप्यूटर एप्लीकेशंस का उपयोग किया जाए। इसके अलावा यातायात विभाग द्वारा चौराहों पर बायीं ओर जाने वाले वाहनों के लिए लेफ्ट हैंड फ्री की व्यवस्था की जाए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 04:48 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 04:48 PM (IST)
मंडलायुक्‍त जीएस प्रियदर्शी बोले, अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ हो सख्‍त कार्रवाई
जाम की समस्या के समाधान के लिए आधुनिक सॉफ्टवेयर का उपयोग किया जाए।

अलीगढ़, जेएनएन। मंडलायुक्‍त जीएस प्रियदर्शी ने कहा कि जाम की समस्या के समाधान के लिए आधुनिक सॉफ्टवेयर और कंप्यूटर एप्लीकेशंस का उपयोग किया जाए। इसके अलावा यातायात विभाग द्वारा चौराहों पर बायीं ओर जाने वाले वाहनों के लिए लेफ्ट हैंड फ्री की व्यवस्था की जाए, जिससे वहां पर अनावश्यक न रुकना पड़े। 

loksabha election banner

 अतिक्रमण पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाए

मंडलायुक्‍त शुक्रवार को कमिश्नरी सभागार में मण्डलीय सड़क सुरक्षा समिति की बैठक को संबोधित कर रहे थे। मंडलायुक्‍त श्री प्रियदर्शी ने नगर निगम को निर्देश दिए कि चौराहों एवं फुटपाथों पर दुकानदारों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण पर तत्काल कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। दो माह के अन्दर वेंडिंग जोन का विकास किया जाए ताकि वेंडर को वहां जाने में समस्या का सामना ना करना पड़े। उन्होंने बताया कि बिल्डिंग मटेरियल व्यवसायियों द्वारा प्रायः गिट्टी, मोरंग, ईट, बजरी आदि सड़क पर ही गिरा कर अतिक्रमण किया जा रहा हैं, इस पर भी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। मंडलायुक्त ने शीत ऋतु में कोहरे से होने वाली दुर्घटनाओं से बचाव के लिए लोक निर्माण विभाग, एनएचएआई और नगर निगम व नगर पालिकाएँ सड़कों पर रोड मार्किंग को पुनः पेंट कराने तथा कैट्स आई, रिफ्लेक्टर लगाने के निर्देश दिए।

10 मिनट का रास्ता  40-45 मिनट में  होता है पूरा 

पुलिस महानिरीक्षक पीयूष मोर्डिया ने कहा कि फ्लेक्स बोर्ड तथा होर्डिंग प्रायः सड़क पर ही लगाए जा रहे हैं, जिससे चालक का ध्यान भी बंटता है। आम आदमी के लिए ट्रैफिक जाम एक समस्या है, जिससे 10 मिनट का रास्ता भी 40-45 मिनट में पूरा हो पाता है। सड़कों पर गड्ढे भी यातायात के सुगम संचालन में बाधा उत्पन्न करते हैं। इस संबंध में नगर निगम को प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए गए। बैठक में पुलिस महानिरीक्षक पीयूष मोर्डिया, अपर आयुक्त प्रशासन शमीम अहमद खान तथा सड़क सुरक्षा से संबंधित विभाग, परिवहन विभाग, यातायात विभाग, नगर निगम, नगर विकास, शिक्षा विभाग, परिवहन निगम, लोक निर्माण विभाग, एनएचएआई के मंडलीय अधिकारी उपस्थित रहें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.