अलीगढ़, जेएनएन ।  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सोमवार को पूरी दुनिया योगमय हो जाएगी। योग के इस महाकुंभ में हर कोई डुबकी लगाने को लालायित है।

शहर के 100 स्‍थानों पर लगेंगे शिविर

पतंजलि योग समिति की ओर से शहर में 100 स्थानों पर योग शिविर आयोजित किए गए हैं। सबसे विशाल कार्यक्रम जीटी रोड स्थित रघुनाथ फार्म हाउस में सुबह छह बजे होगा। इसके अलावा पूरे जिले में भी योग शिविर आयोजित किए गए हैं। योग दिवस को लेकर हर तरफ उत्साह है। बड़ों के साथ बच्चे भी योग करने की तैयारियों में जुटे हुए हैं। तमाम संगठन तो 15 दिनों से योग का अभ्यास कर रहे हैं। पतंजलि योग समिति पार्कों में योग का अभ्यास करा रही थी। योग के लिए पूरे जिले में 200 शिक्षक तैयार किए गए हैं, जो विभिन्न स्थानों पर रहकर अनुसार योग कराएंगे।

योग के साथ भजन भी होगा

श्री वाष्र्णेय महिला जागरूक समिति एवं अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद की ओर से विशाल कार्यक्रम आयोजित किया गया है। यहां भजन के साथ योग होगा। वहीं, तमाम सामाजिक संगठनों ने रविवार को को योग का अभ्यास किया। रोटरी क्लब अलीगढ़ पर्ल की टीम ने विश्व भारती पब्लिक स्कूल में योग का अभ्यास किया। शहर में नकवी पार्क, शास्त्री पार्क, शिवाजी पार्क, अग्रसेन चौक, सांगवान सिटी, महाराणा प्रताप पार्क आदि स्थानों पर भी कार्यक्रम आयोजित किए गए हैें। वहीं, कोरोना के चलते तमाम लोगों ने अपने घरों पर भी योग शिविर आयोजित किया है। वह अपने परिवार के साथ योग का अभ्यास करेंगे।

Edited By: Anil Kushwaha