Move to Jagran APP

प्रेम की हारी जंग, फंदे पर झूले दोनों संग : एक ही चिता बनाने की जताई इच्छा Hathras news

एक युवक और युवती के प्रेम संबंध थे। शादीशुदा होने के बावजूद दोनों ने एक ही पेड़ से लटक कर प्रेमी युगल ने खुदकशी कर ली।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 01:47 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 03:24 PM (IST)
प्रेम की हारी जंग, फंदे पर झूले दोनों संग : एक ही चिता बनाने की जताई इच्छा Hathras news

हाथरस (जेएनएन)। कहते हैं जोडिय़ां ऊपर वाला ही बनाता है लेकिन जब ऊपर वाले के विपरीत जोडिय़ां बनती हैं तो जोडिय़ों को नागवार गुजरता है। ऐसा ही वाकया सादाबाद के गांव नगला भाव सिंह में हुआ। उसी गांव के एक युवक और युवती के प्रेम संबंध थे। शादीशुदा होने के बावजूद दोनों ने एक ही पेड़ से लटक कर प्रेमी युगल ने खुदकशी कर ली। युवक की जेब से मिले सुसाइड नोट में दोनों ने एक ही चिता पर अंतिम संस्कार करने की इच्छा जताई है।

loksabha election banner

एक साथ मरने की खाईं कसमें
सादाबाद क्षेत्र के गांव नगला भाग सिंह में 23 वर्षीय युवक जुगनू पुत्र धर्मवीर सिंह तथा गांव के ही राजवीर सिंह की 21 वर्षीय पुत्री ज्योति के बीच कई साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अहम बात यह है कि दोनों के घरवालों ने उनकी शादियां अलग-अलग स्थानों पर कर दीं, लेकिन प्रेमी-प्रेमिका के बीच दिल से प्रेम नहीं मिटा। ज्योति के अपने मायके आने तथा जुगनू की पत्नी के अपने मायके जाने के बाद दोनों ने एक साथ मरने की कसमें खा लीं। बुधवार की सुबह दोनों ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

मंगलवार को दोनों ने छोड़ दिया था घर
जुगनू की शादी 25 मई-19 को नगला अर्जुन थाना खंदौली क्षेत्र में हुई थी। ज्योति की शादी 10 जून-19 को लक्ष्मी नगर मथुरा में हुई। मंगलवार की रात्रि करीब 12 बजे दोनों घर से गायब हो गए। घर के लोगों ने दोनों को काफी ढूंढा लेकिन उनका कोई पता नहीं चल सका। सुबह सवेरे दोनों के शव गांव के निकट ही राम कुमार के खेत में आम के पेड़ पर लटके मिले।

आसपास के गांव में फैली सनसनी
दो शव मिलने की जानकारी आसपास के क्षेत्रों में फैलने पर सैकड़ों की संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। घटना की जानकारी पुलिस को होने पर सीओ योगेश कुमार तथा प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार राठी मौके पर पहुंच गए। दोनों को शवों को उतारा गया। पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा तथा अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ वर्मा मौके पर पहुंच गए। फॉरेंसिक टीम तथा डॉग स्क्वायड भी पहुंच गया युवक के शव की तलाशी लेने पर एक सुसाइड नोट मिला।

सुसाइड नोट में माता-पिता से मांगी माफी
मम्मी पापा मुझे माफ कर देना मैं आपके बुढ़ापे का सहारा ना बन सका। तुम लोग हम दोनों को एक ही गांव में एक साथ जीने नहीं दोगे। मैं इस दुनिया से जा रहा हूं। हमारी अंतिम इच्छा पूरी कर देना। हम दोनों के शव को एक ही चिता पर लगा देना।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.