Move to Jagran APP

Lockdown 4: रिश्‍वत लेते video viral ,एसएसपी ने दारोगा को किया सस्‍पेंड, Aligarh news

अवैध खनन को लेकर वायरल हुए वीडियो में एक दारोगा ने ऐसा क्या कह दिया कि पुलिस महकमे में खलबली मच गई।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 28 May 2020 07:01 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 04:11 PM (IST)
Lockdown 4: रिश्‍वत लेते  video viral ,एसएसपी ने दारोगा को किया सस्‍पेंड, Aligarh news
Lockdown 4: रिश्‍वत लेते video viral ,एसएसपी ने दारोगा को किया सस्‍पेंड, Aligarh news

अलीगढ़ [जेएनएन]: अवैध खनन को लेकर वायरल हुए वीडियो में एक दारोगा ने ऐसा क्या कह दिया कि पुलिस महकमे में खलबली मच गई। मामले को एसएसपी ने गंभीरता से लिया और वीडियो में दिख रहे दारोगा को निलंबित कर दिया। साथ ही वीडियो के जांच के आदेश दे दिए हैं।

loksabha election banner

 भ्रष्टाचार अधिनियम में मुकदमा दर्ज

 लॉकडाउन में छवि सुधार रही पुलिस को एक दारोगा ने फिर बदनाम कर दिया। गौंडा थाने में दारोगा राजकुमार ने दो लोगों से घूस ली। अवैध खनन के लिए माफिया से महीनेदारी व एसओ के हिस्से पर बात की। गुरुवार को इसका वीडियो वायरल होते ही एसएसपी ने दारोगा को निलंबित कर उसके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम में मुकदमा दर्ज करा दिया। एसपी देहात अतुल शर्मा को जांच सौंपी है। एसपी ने थाने पहुंचकर पड़ताल की। वीडियो 14 मई का है।

थाने में घूस लेते दारोगा का  वीडियो वायरल

दारोगा राजकुमार गौंडा थाने की नगला बिरखू चौकी का प्रभारी है। इसी क्षेत्र में जेसीबी से अवैध खनन हो रहा है। इसके एवज में दारोगा लंबे समय से घूस ले रहा था। अब वीडियो ने कारनामा खोल दिया। गौंडा थाने के 9:14 मिनट के वीडियो में लक्ष्मण निवासी बनियाखेड़ा व गमवीर जाते दिख रहे हैं। दारोगा दोनों को थाना प्रभारी के कमरे में ले जाता है। थाना प्रभारी नहीं हैं। गमवीर आठ हजार रुपये लक्ष्मण को देता है, जिन्हें लक्ष्मण दारोगा को दे देता है। लक्ष्मण इन रुपयों को अवैध खनन पर महीनेदारी बता रहा है।

दारोगा व एसओ की हिस्से की हुईं बातें

दारोगा कहता है कि ड्राइवर ने 10 हजार रुपये देने को कहा था, वे आठ हजार देने पर अड़े हैं। दारोगा किसी फाल ङ्क्षसह नामक शख्स पर गुस्सा जताता है और कहता है कि वो मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता। ये भी कहता है कि विधायक तुम्हारा है, मेरा भी है। फिर अवैध खनन पर मोलभाव होता है। लक्ष्मण एसओ को भी 15 हजार रुपये देने की बात कहता है। गमवीर वीडियो बना लेता है। एसपी देहात ने गौंडा पहुंचकर गमवीर से बात की।

धंधा है जोरों पर

बताते चलें कि अलीगढ़ अवैध खनन का धंधा जोरों पर है। अधिकारियों ने तमाम प्रयास किए, लेकिन अवैध खनन पर अंकुश नहीं लग सका। अवैध खनन में लिप्त थाना पुलिस का वीडियो हुआ वायरल। चौकी से लेकर थाने तक पहुंचती है हफ्ता वसूली। खनन माफियाओं का एसओ और चौकी इंचार्ज तक का बंधा हुआ हिस्सा, थाना एवं चौकी की सेटिंग आदि के बारे में वीडियो में बताया गया है। वीडियो में किसको कितना मिलना है, महीना बंदी कितनी है के बारे में खुलासा हुआ है। थाना प्रभारी से लेकर चौकी तक सभी शामिल हैं। पांच हजार और तीन हजार को लेकर बातचीत में पेच फंसा है।

वीडियो के जांच के आदेश

यह वीडियो जनपद अलीगढ़ के थाना गोंडा का है वायरल वीडियो। इस पूरी वीडियो को एसएसपी मुनिराज ने गंभीरता से लिया है और एक दारोगा को निलंबित कर दिया। वीडियो के जांच के आदेश दे दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.