Move to Jagran APP

जिंदगी से खिलवाड़ है बाड़ में करंट

गांव के हालात देखकर भड़के राज्यमंत्री संदीप सिंह पीड़ित परिवार की मुख्यमंत्री राहत कोस से

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Jan 2018 11:08 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2018 11:08 PM (IST)
जिंदगी से खिलवाड़ है बाड़ में करंट
जिंदगी से खिलवाड़ है बाड़ में करंट

गांव के हालात देखकर भड़के राज्यमंत्री संदीप सिंह

loksabha election banner

पीड़ित परिवार की मुख्यमंत्री राहत कोस से कराएंगे मदद

संवाद सूत्र, अतरौली : दो बच्चों की करंट से मौत की सूचना पर गांव रामपुर गोसाई पहुंचे शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा कि जिंदगी से खिलवाड़ है बाड़ में करंट। वह गांव के मार्ग पर जलभराव, जर्जर बिजली के तार देख भड़क गए।

उन्होंने तुरंत ग्राम प्रधान को बुलाया और गांव में विकास कार्य न कराए जाने के बारे में पूछते हुए कहा कि जर्जर बिजली के तारों और गांव के मार्ग बनाने के लिए एक पत्र मुझे दें। जल्द ही गांव का मार्ग व बिजली तार दुरूस्त कराएं जायेंगे। मंगलवार को शिक्षा राज्यमंत्री को भी कीचड़युक्त व जलभराव मार्ग से गुजरना पड़ा।

उन्होंने कहा कि किसान आवारा पशुओं से अपनी फसलों की सुरक्षा करने के लिए और भी तरीके अपना सकते हैं। किसान की एक भूल किसी भी मनुष्य या अन्य किसी पशु-पक्षी की जान पर आ सकती है। उन्होंने मनवीर गिरि और मनोज गिरि को शासन स्तर से हर संभव आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया। मंत्री ने एसडीएम शिवकुमार को इस बाबत कार्रवाई के आदेश भी दिए। सीओ सुरेश कुमार मलिक को निर्देश दिए कि क्षेत्र में कहीं भी इस तरह की घटना की पुनरावृति नहीं होनी चाहिए। मामले में नामजद किए गए खेत स्वामी वासुदेव जाटव निवासी नहल के खिलाफ कार्रवाई कर गिरफ्तारी के निर्देश दिए। इस दौरान मंत्री के साथ चेयरमैन पवन वर्मा, ब्लॉक प्रमुख केहर सिंह, मनोज कुमार पूर्व प्रमुख, चौ. बोधपाल सिंह, प्रशांत मुदृगल, धर्मेद्र चौधरी, महेश सूर्यवंशी, प्रमोद बघेल, दानसहाय अंकल, यतेंद्र वर्मा आदि मौजूद रहे।

दरअसल, कोतवाली क्षेत्र के गांव रामपुर गोसाई निवासी मनोज गिरी को बेटा अर्जुन व उसकी चचेरी बहन नीशू पुत्री मनवीर सिंह रविवार की शाम करीब पांच बजे अपने खेतों में घुस आई आवारा गाय आदि को भगाने के लिए गए थे। गाय को भगाते-भगाते दोनों भाई-बहन गांव नहल स्थित वासुदेव जाटव के बाड़बंदी खेत के पास पहुंच गए थे। वासुदेव ने खेत की सुरक्षा करने के लिए तारों से बाड़बंदी करते हुए उनमें करंट छोड़ रखा था, जिससे दोनों भाई-बहन अंजान थे। सो दोनों भाई-बहन के करंट लग गया जिससे दोनों की मौत हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.