Move to Jagran APP

हाथरस के सांसद को मिठाई के डिब्बे में 50 हजार रुपये रख कर रिश्वत देने पहुंचा लेखपाल

डीएम ने बताया कि सांसद ने लेखपाल के 50 हजार रुपये घूस की पेशकश करने के संबंध में पत्र सौंपा है। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 11:25 PM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 11:25 PM (IST)
हाथरस के सांसद को मिठाई के डिब्बे में 50 हजार रुपये रख कर रिश्वत देने पहुंचा लेखपाल
हाथरस के सांसद को मिठाई के डिब्बे में 50 हजार रुपये रख कर रिश्वत देने पहुंचा लेखपाल

हाथरस (जेएनएन)। जनता दर्शन में लेखपाल पर घूसखोरी के आरोप के बाद सांसद राजवीर दिलेर ने उसके तबादले के निदे्रश दिए। आरोप है कि अपना तबादला रुकवाने के लिए लेखपाल 50 हजार रुपये रिश्वत लेकर सांसद के पास उनके आवास पर पहुंच गया। यह देख सांसद का पारा चढ़ गया और उन्होंने लेखपाल और उसके साथ आए भाजपा पदाधिकारी को फटकार कर भगा दिया। लेखपाल पर कार्रवाई के लिए सांसद ने सोमवार को डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार से मुलाकात की। वहीं मुकदमा दर्ज कराने के लिए एसपी विक्रांतवीर से भी मिले।

loksabha election banner

पत्रकारों को दी जानकारी 

सांसद राजवीर दिलेर ने सोमवार को हाथरस के लोनिवि गेस्ट हाउस में पत्रकार वार्ता की। इसमें उन्होंने बताया कि 4 अगस्त को सिकंदराराऊ में जनसुनवाई करने गए थे। यहां लोगों ने शिकायत की कि रति के नगला के हल्का लेखपाल वीरेंद्र वारसौल पट्टों के आवंटन के नाम पर लोगों से पैसा ले रहा है। इस शिकायत पर सांसद ने लेखपाल के तबादले के निर्देश एसडीएम को दिए थे। 8 अगस्त को वह सुबह 8 बजे अलीगढ़ स्थित निज निवास पर जनता दरबार लगाकर बैठे थे। तभी उक्त लेखपाल एक भाजपा पदाधिकारी के साथ पहुंच गया। लेखपाल ने अपना तबादला रुकवाने की मांग सांसद से की और मिठाई का डिब्बा दिया।

डिब्बे में था लिफाफा 

सांसद ने मिठाई वितरण के लिए वहीं उसी से डिब्बा खुलवाया, तो उसमें एक लिफाफा रखा था,जिसमें 50 हजार रुपये थे। यह देख सांसद का पारा चढ़ गया और उन्होंने लेखपाल को जमकर फटकार लगाई। लेखपाल वहां से चलता बना। सांसद पत्रकार वार्ता के बाद जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार से मिले। इसके बाद मुकदमा दर्ज कराने के लिए एसपी विक्रांत वीर से भी मिलने पहुंचे। इस दौरान सदर विधायक हरीशंकर माहौर भी थे। सांसद के पीए मनीष शर्मा ने इस संबंध में हसायन कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने बताया कि सांसद ने लेखपाल के 50 हजार रुपये घूस की पेशकश करने के संबंध में पत्र सौंपा है। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.