Move to Jagran APP

आगरा की पुलिस हिरासत में युवक की मौत की विवेचना कासगंज जिले के लिए स्थानांतरित Aligarh news

आगरा पुलिस की हिरासत में वाल्मीकि समाज के युवक अरुण वाल्माकि की मौत के मामले में दर्ज हत्या के मुकदमे की विवेचना को डीआइजी दीपक कुमार ने कासगंज जिले के लिए स्थानांतरित कर दिया है। डीआइजी ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 12:04 PM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 12:15 PM (IST)
आगरा की पुलिस हिरासत में युवक की मौत की विवेचना कासगंज जिले के लिए स्थानांतरित Aligarh news
पुलिस हिरासत में अरुण वाल्‍मीकि की मौत की विवेचना कासगंज जिले को स्‍थानांतरित की गयी है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। आगरा पुलिस की हिरासत में वाल्मीकि समाज के युवक अरुण वाल्माकि की मौत के मामले में दर्ज हत्या के मुकदमे की विवेचना को डीआइजी दीपक कुमार ने कासगंज जिले के लिए स्थानांतरित कर दिया है। डीआइजी ने शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

loksabha election banner

16 अक्‍टूबर को जगदीशपुरा के मालखाने से 25 रुपये चोरी हुए थे

आगरा के थाना जगदीशपुरा के मालखाने में 16 अक्तूबर की रात को 25 लाख रुपये की चोरी हुई थी। पुलिस ने सफाईकर्मी अरुण नरवार को हिरासत में लिया था, जिसकी मौत हो गई थी। मानवाधिकार आयोग की गाइडलाइन के अनुसार किसी जिले या थाने की पुलिस पर अभिरक्षा में मौत के आरोप के मामले की विवेचना उस थाने या जिले से बाहर कराई जानी चाहिए। ऐसे में एडीजी जोन राजीव कृष्ण ने अलीगढ़ रेंज के किसी जिले से विवेचना कराने के आदेश दिए थे। इस संबंध में रेंज के डीआइजी दीपक कुमार को शुक्रवार देररात आदेश मिल गया था। डीआइजी ने बताया कि विवेचना कासगंज जिले को स्थानांतरित की गई है। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की गाइडलाइन के अनुपालन में विवेचना कराई जाए।

कार्रवाई की गति धीमी

जगदीशपुरा थाने के मालखाने से चोरी के मामले में पकड़े गए अरुण वाल्मीकि की हिरासत में मौत के मामले में पुलिस की कार्रवाई कछुआ चाल से चल रही है। हत्या का मुकदमा दर्ज होने के तीन दिन बाद भी न विवेचक तय हो सका है और न ही हत्यारोपित। अभी तक अंधेरे में ही तीर चलाए जा रहे हैं।

क्या था मामला

जगदीशपुरा थाने के मालखाने से 17 अक्टूबर को 25 लाख रुपये चोरी हुए थे। इस मामले में पुलिस ने मंगलवार को लोहामंडी क्षेत्र के अरुण वाल्मीकि को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। पुलिस का दावा है कि उसने घटना कुबूल ली थी। इसके बाद अरुण के घर से 15 लाख रुपये बरामद कर लिए गए। बुधवार सुबह पुलिस हिरासत में अरुण की मौत हो गई। अरुण की मौत के मामले में जगदीशपुरा थाने में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया। इस मामले में एक इंस्पेक्टर समेत पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित किए जा चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.