Move to Jagran APP

सर्द भरे मौसम में नेताओं का तापमान हाई, नारेबाजी के बीच कांग्रेस व भाजपा प्रत्‍याशियों ने किया नामांकन

सर्द भरे मौसम में नेताओं का तापमान हाई है। बुधवार को ठंड की परवाह किए बगैर उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत अलीगढ़ में भाजपा व कांग्रेस के प्रत्‍याशियों ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान प्रत्‍याशियों के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की।

By Sandeep Kumar SaxenaEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 02:52 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 02:52 PM (IST)
सर्द भरे मौसम में  नेताओं का तापमान हाई, नारेबाजी के बीच कांग्रेस व भाजपा प्रत्‍याशियों ने किया नामांकन
कोल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्‍याशी विवेक बंसल ने अपना नामांकन किया।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में तीन से कड़ाके ठंड पड़ रही है। इससे आमजन प्रभावित हो गया है। लेकिन खास बात यह है कि कोहरा और सर्दी में गायब रहने वाले नेता विधानसभा चुनास के चलते बेहद सक्रिय हैंं। सर्द भरे मौसम में नेताओं का तापमान हाई है। बुधवार को ठंड की परवाह किए बगैर उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के तहत अलीगढ़ में भाजपा व कांग्रेस के प्रत्‍याशियों ने नामांकन दाखिल किया। इस दौरान प्रत्‍याशियों के समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। कोल विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्‍याशी विवेक बंसल ने अपना नामांकन किया।

loksabha election banner

अतरौली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा प्रत्‍याशी संदीप सिंह ने अपना नामांकन दाखिल किया। 

छर्रा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी से ठा रवेंद्रपाल सिंह ने अपना नामांकन भरा।

छर्रा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की लक्ष्मी धनगर ने अपना नामांकन दाखिल किया।

नामांकन से पहले किया हवन यज्ञ

कांग्रेस में घोषित प्रत्याशियों को लेकर उहापोह की स्थिति मंगलवार को समाप्त हो गई। पार्टी ने कोल विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी विवेक बंसल, बरौली से कुंवर गौरांग देव व अतरौली से धर्मेंद्र लोधी को बी फार्म जारी कर दिए हैं। कोल, बरौली व अतरौली से प्रत्याशी 19 जनवरी को अपना-अपना नामांकन दाखिल करेंगे। सलमान इम्तियाज ने भी बी फार्म मिलने का दावा करते हुए 20 जनवरी को नामांकन दाखिल करने की जानकारी दी है। वहीं, खैर, इगलास व छर्रा सीट पर अभी तक प्रत्याशी घोषित नहीं हुए हैं। अतरौली प्रत्याशी धर्मेंद्र लोधी पीसीसी सदस्य सागर सिंह तोमर के साथ बी फार्म लेने के लिए दिल्ली पहुंच गए। देरशाम लोधी को बी फार्म मिल गया। विवेक बंसल का बी फार्म भी वही लेकर आए। जिलाध्यक्ष ठा. संतोष सिंह जादौन ने बताया कि हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पूर्व विधायक विवेक बंसल 19 जनवरी को कोल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन किया। सुबह 10 बजे पार्टी नेता मैरिस रोड स्थित धर्मपुर कोर्टयार्ड पर जुटे और बंसल का नामांकन कराने गए। धर्मेंद्र लोधी ने बताया कि अतरौली में हवन-यज्ञ किया है, उसके बाद समर्थकों न पार्टी नेताअों के साथ नामाकंन के लिए कलक्ट्रेट पहुंचेंगे।

रस्‍साकसी खत्‍म

शहर प्रत्याशी सलमान इम्तियाज ने भी बी फार्म मिल जाने की बात कही।बताया कि वह 20 जनवरी को नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, बरौली प्रत्याशी गौरांग देव भी मंगलवार रात बी फार्म लेकर लौट आए। कुंवर गौरांग देव ने बताया कि 19 जनवरी को सारसौल चौराहा पर इकट्ठा होंगे। यहां गभाना व अन्य क्षेत्र से लोग पहुंचेंगे। उनके साथ कलक्ट्रेट जाकर नामांकन दाखिल किया जाएगा। बी फार्म मिलते ही बरौली व शहर सीट पर चल रही रस्साकशी अब खत्म हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.