अलीगढ़, जेएनएन ।  पंचायत चुनाव की सुरक्षा व्यवस्था संभालने के साथ पुलिस ने अप्रैल में जनसुनवाई पर पूरा ध्यान दिया। इस दौरान जिलेभर के थानों से जुड़ीं 1321 शिकायतों का निस्तारण कराया गया। जबकि 150 शिकायतें ऐसी भी निपटाईं, जो अन्य विभागों व पारिवारिक विवादों से संबंधित थीं। 

गंभीर प्रकरणों में सीओ ने मौके पर जाकर जांच की

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने पदभार संभालते ही अपराध की रोकथाम, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए विभिन्न अभियानों की शुरुआत की। इसी के साथ जुनसुनवाई पर भी प्राथमिकता के साथ ध्यान दिया। ऐसी व्यवस्था बनाई कि एसएसपी दफ्तर से थाने के लिए मार्क की जाने वाली शिकायत का 24 घंटे के अंदर अपडेट दिया जाए। इसके तहत एसएसपी ने शिकायत प्रकोष्ठ का गठन किया, जिसके जरिये शिकायतों की प्रगति की समीक्षा हर रोज की गई। इस मुहिम की मदद से शिकायतों के निस्तारण में तेजी आई है। अप्रैल में कुल 1321 शिकायतें निपटाई गईं। यहीं नहीं, संबंधित थाना, चौकी, हल्का व बीट प्रभारियों ने मौके पर जाकर समस्याओं को खत्म कराया। गंभीर प्रकरणों में सीओ ने मौके पर जाकर जांच की।  

981 शिकायतें सीधे की गईं मार्क 

एसएसपी दफ्तर में अप्रैल में कुल 981 शिकायतें थानों के लिए मार्क की गईं। इसके अलावा सात शिकायतें सीएम पोर्टल पर आईं, जिनका निस्तारण कराया। इसी तरह 49 शिकायतें आनलाइन, 29 पीजी पोर्टल, 19 डीएम पोर्टल, 340 एसएसपी पोर्टल पर आईं।  

राजस्व, बिजली विभाग से जुड़ी थीं शिकायतें 

सामान्य शिकायतों के इतर कुछ प्रार्थना पत्र राजस्व, बिजली व अन्य विभागों से जुड़े थे। ऐसे 150 प्रार्थना पत्रों की जांच के लिए अन्य विभागों से समन्वय बनाया गया। इसके अलावा 336 शिकायतें ऐसी भी थीं, जो एसपी सिटी और एसपी देहात के पास आईं। इनका भी निपटारा कराया गया।