जासं, अलीगढ़ : टप्पल के गांव नूरपुर में अनुसूचित समाज द्वारा मकान बेचकर गांव से पलायन का एलान करने के बाद भाजपा में हलचल मच गई। सोमवार को जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह के नेतृत्व में पूरी भाजपा पहुंच गई। सांसद, विधायक और वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने अनुसूचित समाज को भरोसा दिलाया कि उनके साथ पूरी भाजपा खड़ी है, उन्हें गांव छोड़कर जाने की जरूरत नहीं है। भाजपाइयों ने कहा कि किसी में हिम्मत नहीं जो अनुसूचित समाज की बरात चढ़त को रोक सके।

नूरपुर गांव में 26 मई को अनुसूचित समाज की एक बेटी की शादी थी। अनुसूचित समाज के लोगों का आरोप था कि उनकी बरात चढ़त को रोक दिया गया और उनके समाज के लोगों के साथ मारपीट की गई और गांव से भगाने की धमकी दी गई। अनुसूचित समाज के लोग थाने गए तो उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई, इसपर उन्होंने गांव से पलायन की धमकी दे दी। सोमवार को जिलाध्यक्ष चौधरी ऋषिपाल सिंह, सांसद सतीश कुमार गौतम, हाथरस सांसद राजवीर दिलेर, खैर विधायक अनूप वाल्मीकि समेत सभी भाजपाई नूरपुर गांव पहुंच गए। अनुसूचित समाज के पीड़ितों को सुरक्षा का भरोसा दिया। साथ ही, पुलिस-प्रशासन से आरोपितों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह ने कहा कि आपके क्षेत्र के विधायक और सांसद आपके साथ हैं। दलित समाज के किसी भी व्यक्ति को नूरपुर छोड़कर जाने की आवश्यकता नहीं है। सांसद सतीश गौतम ने कहा कि नूरपुर गांव में 20 फीसद दलित हैं और 80 फीसद मुस्लिम समाज के लोग हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि वह दलित समाज के लोगों की बहू-बेटियों और परिवार के लोगों का अपमान करेंगे। योगी की सरकार में किसी की इतनी हिम्मत नहीं हो सकती कि वह अनुसूचित समाज के परिवार की बेटी की बरात को रोक सके। विधायक अनूप वाल्मीकि ने कहा कि आप सबकी सुरक्षा की जिम्मेदारी मैं लेता हूं। अराजक तत्वों चाहे किसी धर्म के हों उन्हें बख्शा नहीं जाएगा। हाथरस सांसद राजवीर सिंह ने कहा कि सभी समाज के लोगों को मिल जुल कर रहना चाहिए। जिला महामंत्री पंकज पवार, जिला मीडिया प्रभारी आशीष कुमार, जिला मंत्री हरिशंकर गौड़, बीनू प्रधान, मंडल अध्यक्ष देवराज सिंह आदि थे। पलायन हुआ तो करेंगे आंदोलन

हिदू जागरण मंच के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि यदि नूरपूर से अनुसूचित समाज पलायन कर गया तो बड़ा आंदोलन होगा। उनकी सुरक्षा और विश्वास की जिम्मेदारी सरकार की है। सुनील निडर ने कहा कि अनुसूचित समाज के साथ किसी भी तरह का अत्याचार नहीं होने दिया जाएगा।

Edited By: Jagran